logo-image

गोरखपुर हादसा पर अमित शाह के बिगड़े बोल, कहा- देश में पहली बार नहीं हुआ ऐसा हादसा

मेडिकल कॉलेज में बच्चों की आक्सिमक मौत को लेकर उन्होंने कहा कि इतने बड़े देश में पहले भी ऐसे हादसे होते रहे हैं। ये पहली बार नहीं है जब ऐसा हादसा हुआ है।

Updated on: 14 Aug 2017, 05:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस सरकार के दौरान जिन बयानों को लेकर तत्कालीन विपक्षी पार्टी बीजेपी पूरे देश में बवाल काटती थी सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया है। शुक्रवार को गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की आक्सिमक मौत को लेकर उन्होंने कहा कि इतने बड़े देश में पहले भी ऐसे हादसे होते रहे हैं। ये पहली बार नहीं है जब ऐसा हादसा हुआ है। 

अमित शाह सोमवार को गोरखपुर पहुंचे थे। वहां एक सवाल के जावाब में शाह ने मीडिया से कहा, 'कांग्रेस का काम इस्तीफा मांगना है। इतने बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए, पहली बार हादसा नहीं हुआ है।'

बता दें कि शुक्रवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कमी से 30 से भी ज़्यादा बच्चों की मौत हुई थी। इतना ही नहीं कॉलेज द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 5 दिनों में अलग-अलग कारणों से अब तक 60 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

गोरखपुर अस्पताल मामले में SC का दखल देने से इनकार, कहा- योगी सरकार कर रही है काम

गुरुवार को उत्तरप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने इन सभी बच्चों की मौत को हत्या करार देते हुए योगी सरकार पर मुकदमा दर्ज़ कराने की मांग की थी।

प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'यह कौन बताएगा कि उन मासूम बच्चों की हत्या हुई है या फिर मृत्यु। यह इसलिए भी शर्मनाक है, क्योंकि इस कांड से 48 घंटे पहले खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में थे। वह इस मेडिकल कालेज में भी गए थे।'

उन्होंने कहा कि कि भाजपा सांसद साक्षी महाराज कहते हैं कि यह जनसंहार है। जब यह जनसंहार है तो क्यों न योगी सरकार पर हत्याओं का मुकदमा चलाया जाए?

गोरखपुर हादसा: पीएम मोदी पर शिवसेना ने साधा निशाना, कहा- गरीबों के मन की बात नहीं समझे

गोरखपुर के अस्तपाल में हुई मौत को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजदीक से नजर बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री ने सरकारी अस्पताल में स्थिति का जायदा लेकर मामले के लिए जिम्मेदार लोगों के प्रति कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने बच्चों की मौत को हत्या करार देते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

गोरखपुर हादसे के बाद रिसर्च सेंटर बनाने के प्रस्ताव को केंद्र ने दी मंजूरी, 85 करोड़ की लागत से तैयार होगा सेंटर