logo-image

तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर AMU प्रशासन ने जारी किया कारण बताओ नोटिस, विरोध में उतरी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दलबीर सिंह का आरोप है कि विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसको लेकर कॉलेज प्रशासन ने उनके पोते और भतीजे के ख़िलाफ़ कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

Updated on: 24 Jan 2019, 05:17 PM

नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी (AMU) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दलबीर सिंह का आरोप है कि विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसको लेकर कॉलेज प्रशासन ने उनके पोते और भतीजे के ख़िलाफ़ कारण बताओ नोटिस जारी किया है. हालांकि AMU प्रॉक्टर आरोप को ग़लत बता रहे हैं. उनका कहना है कि हमने छात्रों के ख़िलाफ़ नोटिस जारी किया क्योंकि उन्होंने जब रैली निकाली उस वक़्त कक्षा में छात्रों की पढ़ाई चल रही थी. उन्होंने इस रैली के लिए कॉलेज प्रशासन से अनुमति भी नहीं ली थी इसलिए हमने उनको कारण बताओ नोटिस भेजा है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के विधायक दलबीर सिंह ने नोटिस के ख़िलाफ़ नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा है कि 'यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि कॉलेज प्रशासन ने मेरे भतीजे और पोते को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. मुझे नहीं लगता है कि उन्होंने कुछ ग़लत किया है. प्रत्येक दिन विश्वविद्यालय परिसर में कोई-न-कोई रैली होती रहती है, इनमें से तो कुछ अफ़ज़ल गुरु के समर्थन में भी होता है. इसलिए तिरंगा यात्रा निकालने में क्या बुराई है?'

उन्होंने आगे कहा, 'यह कोई अपराध नहीं है, हर किसी को देशभक्त होना चाहिए और तिरंगा यात्रा एक बढ़िया शुरुआत है.'

और पढ़ें- गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, दो आतंकियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें कि बुधवार को कॉलेज प्रशासन ने दो छात्रों के ख़िलाफ़ तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है. ज़ाहिर है कि कुछ छात्रों ने 'वंदे मातरम्' का जयघोष करते हुए शिक्षा विभाग से बाबा सैयद गेट तर बाइक पर बैठकर तिरंगा रैली निकाली थी लेकिन कॉलेज प्रशासन के मुताबिक इस बारे में पहले से कोई सूचना नहीं दी गई.