News Nation Logo

यूपी: तीनदिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे अमित शाह, 2019 के लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

अमित शाह अगले तीन दिनों तक 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर लेखा-जोखा तय करेंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 29 Jul 2017, 02:46:57 PM
अमित शाह लखनऊ पहुंचे (एएनआई)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौर पर शनिवार को लखनऊ पहुंचे। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हवाईअड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया।

बताया जा रहा है कि अमित शाह अगले तीन दिनों तक 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर लेखा-जोखा तय करेंगे। इस दौरान वो संगठन के लोगों, मंत्रियों, संघ परिवार के संगठनों और मुख्यमंत्री से भी बातचीत करेंगे। 

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि देश के अलग-अलग राज्यों के 92 दिन के प्रवास पर निकले शाह अलग-अलग राज्यों में तीन-तीन दिन रुककर सभी स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। इस दौरान वह संगठनात्मक ढांचे को समझने के अलावा, अगर वहां उनकी पार्टी की सरकार है तो उसके कामकाज की समीक्षा भी कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि शाह यह समझने का प्रयास करते हैं कि 2019 के चुनाव के मद्देनजर कहां-कहां किस तरह के सुधार की जरूरत है। इसी क्रम में उनका लखनऊ दौरा प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली एकतरफा जीत के माहौल को बरकरार रखने की कोशिश है।

यूपी में अखिलेश से बगावत: सपा नेताओं ने की अमित शाह की तारीफ, MLC से दिया इस्तीफा

शाह प्रदेश सरकार के मंत्रियों से भी बात करेंगे। कुछ मंत्रियों को लेकर कार्यकर्ताओं, विधायकों और सांसदों की तरफ से मिली शिकायतों पर भी संबंधित लोगों से बातचीत कर निर्देश देंगे। तीन दिन के प्रवास में वह कुछ मतदान केंद्रों पर भी जाएंगे। वह किसी दलित के यहां भोजन भी कर सकते हैं। संघ परिवार के संगठनों के साथ भी उनकी समन्वय बैठक होगी।

मुख्यमंत्री से मुलाकात का भी उनका कार्यक्रम है। संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक में वह जमीनी स्तर पर पार्टी के कामकाज की भी समीक्षा करेंगे।

शाह की कोर कमेटी के साथ भी बैठक होगी। इसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्षों सहित पार्टी के कुछ अन्य महत्वपूर्ण नेता शामिल होंगे। उनके अलावा कलराज मिश्र, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन के भी इसमें भाग लेने की संभावना है

मोहम्मद कैफ अपने बेटे के साथ इस तस्वीर के लिए सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

First Published : 29 Jul 2017, 02:44:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.