News Nation Logo

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में सपा ने लहराया परचम, 4 सीटों पर कब्जा, एक सीट पर जीती ABVP

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 15 Oct 2017, 12:33:44 PM
इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्रसभा की जीत

highlights

  • अध्यक्ष पद पर अवनीश यादव 3226 वोटों के साथ स्वतंत्र उम्मीदवार मृत्युंजय राव परमार को 552 वोटों से हराया
  • महामंत्री पद के लिए एबीवीपी के निर्भय कुमार द्विवेदी ने संगठन के तरफ से एकमात्र जीत हासिल की है

नई दिल्ली:  

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्र सभा ने पांच में से चार सीटें जीतकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को करारा झटका दिया है। शनिवार को दिन में हुए मतदान में 45.50 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था।

शनिवार को ही वोटों की गिनती शुरू होने के बाद देर रात 1 बजे रिजल्ट की घोषणा हो गई।

समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्र सभा ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद सहित पांच में से 4 सीटें जीत ली, जबकि एबीवीपी को सिर्फ एक सीट हासिल हुई।

समाजवादी छात्र सभा के अवनीश यादव ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की, साथ ही इसी संगठन के चंद्रशेखर चौधरी ने उपाध्यक्ष पद को हासिल किया। महामंत्री पद के लिए एबीवीपी के निर्भय कुमार द्विवेदी ने संगठन के तरफ से एकमात्र जीत हासिल की है।

अध्यक्ष पद पर अवनीश यादव 3226 वोटों के साथ स्वतंत्र उम्मीदवार मृत्युंजय राव परमार को 552 वोटों से हराया, वहीं एबीवीपी की उम्मीदवार प्रियंका को तीसरे स्थान पर रहना पड़ा।

वहीं उपाध्यक्ष पद पर चंद्रशेखर चौधरी ने 2249 वोट पाकर एबीवीपी के शिवम तिवारी को कड़ी टक्कर में 72 मतों से हरा दिया। महामंत्री पद के लिए एबीवीपी के निर्भय ने 2132 वोट पाकर एनएसयूआई के अर्पित सिंह को 61 वोटों से हराया।

बता दें कि लगभग 20 हजार मतदाताओं ने छात्रसंघ चुनाव में खड़े 64 उम्मीदवारों के लिए वोट डाले। जीतने वाले प्रत्याशियों को रविवार को शपथ दिलाई जाएगी।

इससे पहले पिछले महीने जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू), दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) के छात्रसंघ चुनावों में भी एबीवीपी को हार का मुंह देखना पड़ा था।

और पढ़ें: पटना यूनिवर्सिटी पर पीएम मोदी ने नहीं मानी बात, तेजस्वी बोले- चाचा नीतीश की हालत पर दुख हुआ

First Published : 15 Oct 2017, 08:24:14 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.