logo-image

कुंभ से पहले विकास कार्य पूरे होने में इलाहाबाद HC ने जताया संदेह, योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जनवरी, 2019 में कुंभ मेला के मद्देनजर प्रयागराज विकास कार्यो के अवलोकन के दौरान इसके मेला से पहले पूरा होने पर शनिवार को संदेह जताया.

Updated on: 01 Dec 2018, 05:24 PM

नई दिल्ली:

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जनवरी, 2019 में कुंभ मेला के मद्देनजर प्रयागराज विकास कार्यो के अवलोकन के दौरान इसके मेला से पहले पूरा होने पर शनिवार को संदेह जताया. मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायाधीश यशवंत वर्मा की अगुवाई वाली खंडपीठ ने बमरौली में हवाईअड्डे के निर्माण से संबंधित वकील अजय कुमार मिश्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि काम की गति को देखते हुए बड़ी मात्रा में धूल ने शहर को अपनी चपेट में ले लिया है.

न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त अधिवक्ता जनरल नीरज त्रिपाठी से यह भी कहा कि राज्य सरकार को प्रगति की बारीकी से निगरानी करनी चाहिए या फिर अदालत को इस संबंध में कोई कदम उठाना होगा. अदालत ने एक हफ्ते में विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट की मांग की.

और पढ़ें : सहारनपुर से राष्ट्रवादी समान अधिकार पदयात्रा पर निकले शेर सिंह राणा पहुंचे आगरा

खंडपीठ ने वायुसेना को अपने हवाई टर्मिनल की सीमा दीवार के निर्माण को पूरा करने के लिए काम तेजी से करने के निर्देश दिए, जिस पर इसके वकील ने जवाब दिया कि यह जनवरी के अंत तक पूरा हो जाएगा. मामले की अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी.