logo-image

गठबंधन के फेल होने पर बोले अखिलेश यादव, 'इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं...

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में हुए सपा-बसपा गठबंधन में दरार आ चुकी है. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी.

Updated on: 05 Jun 2019, 06:56 PM

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में हुए सपा-बसपा गठबंधन में दरार आ चुकी है. मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी यूपी की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले लड़ेगी. अब अखिलेश यादव ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि यह गठबंधन एक प्रयोग था.

उन्होंने यह भी कहा कि मैं इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं, जरूरी नहीं कि प्रयोग सफल हो. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सपा-बसपा की पहली संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में मैने कहा था कि मायावती जी के लिए जो सम्मान होगा वह मेरा सम्मान होगा. मैं आज भी उसी बात पर कायम हूं.

उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में दोनों दलों द्वारा अलग-अगल लड़े जाने की घोषणा हो चुकी है. अखिलेश यादव ने कहा कि अब दोनों दलों का रास्ता खुला है. हम उपचुनाव अलग लड़ेंगे. चुनावी रणनीति के लिए हम अपने नेताओं से सलाह मशविरा करेंगे.

आपको बता दें कि बसपा प्रमुख ने कहा था कि भविष्य में गठबंधन रहेगा. बस उपचुनाव अलग-अलग लड़ा जाएगा. इसी पर अखिलेश यादव ने भी कहा कि सपा भी अलग चुनाव लड़ेगी.