logo-image

राफेल पर राहुल गांधी को अखिलेश यादव ने दिया झटका, बोले- जेपीसी जांच की जरूरत नहीं

अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा, सुप्रीम कोर्ट से बड़ा कोई न्यायालय नहीं है. जनता को इससे ज्यादा किसी पर भरोसा नहीं है.

Updated on: 15 Dec 2018, 03:03 PM

लखनऊ:

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को अखिलेश यादव से बड़ा झटका लगा है. अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा, सुप्रीम कोर्ट से बड़ा कोई न्यायालय नहीं है. जनता को इससे ज्यादा किसी पर भरोसा नहीं है. JPC (संयुक्‍त संसदीय समिति) पर तो सुप्रीम कोर्ट की बात से पहले ही हमने मांग की थी. जंतर मंतर पर कहा था, जेपीसी बने. अब सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आ गया है तो बात खत्‍म. उन्‍होंने प्रदेश की बात करते हुए कहा, हजारों नौजवान डायल 100, पुलिस भवन और मंडी में नौकरी पा चुके हैं. ट्रैफिक समस्या पर जो फैसला हमने लिया था, सरकार ने उसे रोक दिया. 5 लाख लीटर अमूल का प्लांट लगाया अब गुजरात से टैंकर भरकर दूध आ रहा है और लखनऊ का नाम नहीं लिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, राफेल पर सीएजी रिपोर्ट नहीं मिली तो रिव्‍यू पिटीशन क्‍यों नहीं दाखिल करते खड़गे

अखिलेश यादव ने कहा, इस सरकार ने सिर्फ नाम बदलने का काम किया है. एक्सप्रेसवे हमारी सरकार ने शुरू किया, उसका कट का उद्घाटन इन्होंने किया. स्टेडयिम हमारी सरकार में बना था, मेट्रो योजना शुरू हुई थी, आगे कैसे मेट्रो जाए ये शायद पूरी भी नहीं होगी. कैंसर इंस्टिट्यूट अब तक शुरू हो जाता तो लखनऊ में लोगों को इलाज मिल जाता. रिवर फ्रंट शुरू किया था, इससे अच्छा उदाहरण किसी सरकार ने ऐसा चैनलाइजेशन नहीं किया, उसको भी जांच के दायरे में लाया गया.

उन्‍होंने कहा, हमारे मुख्‍यमंत्री भगवान की जाति बता देते हैं. सभी भगवानों की जाति वे बता दें तो हमें भी उनसे अपना रिश्ता जोड़ने में आसानी होती. उन्‍होंने कहा, पुलिस गायों की तस्‍करी पर लगाम नहीं कस पा रही है. बुलन्दशहर में 2 जानें चली गई. वहां लेन-देन का भी झगड़ा था. एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, कांग्रेस पार्टी पर कुछ नहीं कह सकता हूं. गन्ना किसानों को पर्चियां न मिलने के सवाल पर बोले, जब बीजेपी के पास ही पर्ची होगी तो किसानों को कैसे मिलेगी. आलू किसानों के साथ पुलिस ने आतंकवादियों जैसा सुलूक किया था.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फिर हमलावर हुई कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले - कोर्ट को गुमराह किया गया

अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी के लोग मूर्ति लगाने में व्यस्त हैं. अभी 3 चुनावो में बीजेपी का रंग उतरा है. उत्‍तर प्रदेश में चुनाव के बाद और बदल जाएगा. उद्घाटन और शिलान्यास के बारे में उन्‍होंने कहा, ये बीजेपी ने नई संस्‍कृति लाने का प्रयास किया है. प्रधानमंत्री ने जो नोएडा में उद्घाटन किया था, वो हमारा था.