logo-image

आगरा के इस गांव में घर में ही बनती है कब्र, कारण जानकर पुलिस प्रशासन भी हैरान

आगरा के अछनेरा थाना क्षेत्र के गांव छह पोखर में घर घर कब्रिस्तान बन गए हैं. किसी घर मे एक कब्र है तो कई घर ऐसे भी जहाँ एक ही परिवार के पांच पांच लोगों की कब्रें बनी हुई हैं.

Updated on: 20 Jun 2019, 06:53 PM

highlights

  • कब्रिस्तान में दबंगों का है कब्जा
  • हर घर बन रही है कब्र
  • बच्चे भी कब्रों पर चढ़ कर खेलते हैं

आगरा:

आगरा के अछनेरा थाना क्षेत्र के गांव छह पोखर में घर घर कब्रिस्तान बन गए हैं. किसी घर मे एक कब्र है तो कई घर ऐसे भी जहाँ एक ही परिवार के पांच पांच लोगों की कब्रें बनी हुई हैं. इन कब्रों के बगल में घर का चूल्हा भी है जहाँ माँ खाना बनाती है और बच्चे कब्रों पर चढ़ कर खेलते हैं.

घर घर मे कब्र वाले छह पोखर गांव में जब किसी मुस्लिम परिवार का कोई सदस्य मर जाता है तो परिवार के लोग उसे घर मे दफन कर डालते है. इसके पीछे वजह यह है कि जो जमीन कब्रिस्तान के हिस्से में आई थी वहां लालची लोगों ने अपने मकान खड़े कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका 4 राज्य सभा सांसद बीजेपी में हुए शामिल

गांव के लोगों का कहना है कि कब्रिस्तान के लिए कोई जमीन न होने के कारण उन्हें अब अपने घर को ही कब्रिस्तान बनाना पड़ रहा है. जो भी मर जाता है वो उसे घर मे दफन कर देते हैं. परेशान लोगों ने शासन प्रशासन से कब्रिस्तान से कब्जा हटवाने की मांग की है.

घर मे कब्रें देखकर परिवार के बच्चे जब तब डर जाते है. बच्चो का कहना है कि उन्हें डर लगता है. उनका घर कब्रिस्तान बन गया है. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ज़िला प्रशासन ने जांच शुरू करवा दी है. एडीएम वित्त रमेश चंद्र का कहना है कि कब्रिस्तान की जमीन से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- गाजीपुर: जेल वार्डन से हेड वार्डन ने मांगी 10 हजार की घूस, तो मिली...

गांव में रहने वाले मुस्लिम परिवार कब्रिस्तान के लिए बेहद परेशान हैं. देखना होगा जिला प्रशासन कब तक मुस्लिम परिवारों को राहत दे पाता है क्योंकि कब्रिस्तान बन चुके इन मकानों में बड़े बुजुर्गों ने जैसे तैसे जीवन काट लिया लेकिन नई पीढ़ी कब्रिस्तान बन चुके इन मकानों में रहने पर एतराज उठा रही है.