logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: अखिलेश ने मुलायम के साथ फेसबुक पर फोटो डाली, तो क्या सपा में सब ठीक है?

मामला तब और भी ज्यादा पेचीदा हो गया था जब मैनिफैस्टो जारी करने के कार्यक्रम में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव नहीं शामिल हुए थे।

Updated on: 23 Jan 2017, 04:25 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच अभी तक रिश्ते सामन्य नहीं हो पाए हैं। हालांकि अखिलेश यादव हर जगह इस बात का दावा कर रहे हैं कि उनके रिश्ते पिता और राजनीतिक गुरु मुलायम सिंह यादव ठीक हो गए हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फेसबुक पर मुलायम सिंह के साथ एक फोटो साझा की है और कहा है कि सबकुछ ठीक है। इस तस्वीर में अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और आजम खान पार्टी का मैनिफेस्टो मुलायम सिंह यादव को देते दिखाई दे रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव और डिंपल यादव अपने मिलकर मुलायम सिंह यादव को मनाने के लिए हर कोशिश में जुटे हुए हैं जिससे कि मुलायम समर्थकों के बीच यह संदेश जाए कि पिता पुत्र में मतभेद खत्म हो चुका है।

मामला तब और भी ज्यादा पेचीदा हो गया था जब मैनिफैस्टो जारी करने के कार्यक्रम में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव नहीं शामिल हुए थे। जिसके बाद के तुरंत बाद अखिलेश यादव और डिंपल यादव चले गए थे।

पार्टी में कलह के बाद आजम खान ने पिछले दिनों पिता-पुत्र के बीच पार्टी पर कब्जे को लेकर चले विवाद में सुलह कराने की काफी कोशिश की थी जो बाद में विफल साबित हुई।

चुनाव आयोग के निर्णय के बाद मुलायम सिंह यादव ने अपनी ओर से अखिलेश यादव का समर्थन कर दिया और उन्हीं के उम्मीदवारों को भी स्वीकारा। लेकिन उन्होंने अपनी ओर से 39 उम्मीदवारों की एक लिस्ट भी अखिलेश को भेजी जिसमें शिवपाल यादव का नाम भी शामिल था।

सूत्रों ने बताया कि मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की खबरों के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी थी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव से बात की क्योंकि अभी भी यह संदेश जा रहा था कि दोनों में कटुता अभी भी खत्म नहीं हुई है।