logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव: मायावती ने सीतापुर में कहा, सपा और कांग्रेस ने स्वार्थ के लिए किया गठबंधन

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीतापुर और हरदोई में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा, कांग्रेस और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।

Updated on: 12 Feb 2017, 08:56 PM

यूपी:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को सीतापुर और हरदोई में रैली को संबोधित किया। इस दौरान मायावती ने समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी अपनी गलत नीतियों के कारण सत्ता से बाहर हुई थी। सपा और कांग्रेस ने स्वार्थ के लिए गठबंधन किया है। वहीं बीजेपी यूपी में सीएम के चेहरे को पेश करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।

मायावती ने बीजेपी पर बोला हमला

बसपा सुप्रीमो जनता से बसपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा, 'अगर बीजेपी सत्ता में आई तो यूपी में अपराध बढ़ेगा और मुश्किलें बढ़ेंगी।' उन्होंने नोटबंदी को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला बिना किसी तैयारी के लिया गया। यह मोदी की 'अतिपीड़ितवादी' फैसला है। अभी तक गरीब और मजदूर इस पीड़ा से उबर नहीं पाए हैं। इसके अलावा बीजेपी ने किसानों का कर्ज भी माफ नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: मुलायम ने भाई शिवपाल के लिए किया प्रचार, बेटे अखिलेश का नहीं लिया नाम

मायावती ने आगे कहा कि आतंकवाद के नाम पर अल्पसंख्यकों को शक की निगाह से देखा जाता है। बीजेपी दिल्ली की कानून-व्यवस्था संभाल नहीं सकी है तो यूपी में कैसे संभालेगी?

सपा सरकार पर लगाया आरोप

सपा सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा, 'समाजवादी पार्टी ने विकास कार्यों को पूरा नहीं किया है। वह बसपा की कई योजनाओं को नाम बदलकर अपना रहे हैं। राज्य में अपराध और आतंक का माहौल है।' मायावती ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा के वोट दो खेमों में बंट गए हैं। केंद्र-राज्य से कांग्रेस का सफाया हो गया है। यूपी में बसपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

ये भी पढ़ें: मायावती ने कहा, पीएम ने वादे नहीं पूरे किये, माफी मांगे मोदी

पीएम पर साधा निशाना

मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम खुद शीशे के घर में रहते हैं। उन्हें दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए। पीएम को दूसरों के बारे में कुछ कहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

बसपा के चुनावी वादे

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि बसपा की सरकार बनते ही सबसे पहले सपा के बदमाशों को जेल भेजा जाएगा और कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करेंगे। जेल मे बंद बेकसूर लोगों को बाहर निकाला जाएगा। राज्य में बिजली, पानी और सड़के को ठीक कराया जाएगा। साथ ही गन्ना किसानों की बकाया राशि का भुगतान करने समेत बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: कुलगाम एनकाउंटर लाइव: जम्मू कश्मीर के यारीपुरा में मुठभेड़, चार आतंकी ढेर, तीन जवान शहीद

(यूपी विधानसभा चुनाव  से जुड़ी हर खबर के लिए यहां करें क्लिक)