logo-image

अखिलेश ने सुल्तानपुर से किया यूपी चुनाव के लिए प्रचार का आगाज, कहा- 'जनता ने मन बना लिया है, साइकिल वाला ही आएगा'

यूपी के सीएम अखिलेश यादव आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। सपा में हुए भीतरी कलह के कारण अखिलेश का विकास रथ हो या मुलायम की संदेश यात्रा सभी ठप्प पड़े हुए हैं।

Updated on: 24 Jan 2017, 03:28 PM

highlights

  • अखिलेश यादव आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे।
  • अखिलेश सुल्तानपुर के मोतिगरपुर में दोपहर एक बजे और दोपहर दो बजे लखपेड़ा में सभा को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली:

यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने मंगलवार को सुल्तानपुर के मोतीगरपुर से चुनावी रैली का आगाज करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने 2012 के हर वादे को पूरा किया है। अखिलेश ने कहा कि सपा की करनी और कथनी में कोई अंतर नहीं है।

अखिलेश ने कहा कि इस बार भी साइकल वाला ही जीत कर सत्ता में आएगा। बीजेपी पर हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि लोगों को अच्छे दिन ढूंढने के बावजूद नहीं मिल रहे हैं।

अखिलेश यादव के भाषण की खास बातें- 

समाजवादी सरकार ने गरीबों की मदद के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की है। इसमें महिलाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर, एंबुलेंस सेवा जैसी सुविधाएं मौजूद हैं

# युवाओं के लिए एक्सप्रेस के किनारे स्किल डेवलपमेंट की योजना शुरू करेंगे। किसानों की हरसंभव मदद की जाएगी। जानवरों के लिए भी होगी सुविधा

# समाजवादी सरकार आई तो पुलिस भर्ती की प्रक्रिया को और आसान बनाया जाएगा

# केंद्र ने हमारे-आपके पैसे को काला धन बता दिया। नोटबंदी के बाद अपने ही पैसों को निकालने में 70-80 लोगों की जान चली गई

# हमने एंबुलेंस सेवा शुरू की। फोन करने पर 15 मिनट में एंबुलेंस गाड़ी पहुंचती है। हमने मेट्रो बनाने के साथ युवाओं को नौकरी भी दी

# सरकार बनने पर गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर और एक किलो घी देंगे।

जब केंद्र का बजट आएगा तो उसमें एसपी के कई कामों की नकल होगी। एक नारा दे दिया अच्छे दिन का लोगों मे भरोसा कर लिया। बताओ अच्छे दिन कहां है।

# एक करोड़ लोगों को पेंशन देंगे। साड़ी नहीं बल्कि हम समाजवादी पेंशन देंगे

# इस बार सत्ता में आए तो गरीबों को पेशन स्किम से जोड़ने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव: क्या अखिलेश यादव ज्योतिष की सलाह पर सुल्तानपुर से कर रहे हैं चुनावी आगाज?

# हमारी सरकार ने 2012 में किए हर वादे को पूरा किया

अखिलेश सुल्तानपुर के मोतिगरपुर में दोपहर एक बजे और दोपहर दो बजे लखपेड़ा में सभा को संबोधित करेंगे। सुल्तानपुर के 5 विधानसभा सीटों पर पांचवें चरण में 27 फरवरी को चुनाव होगा। इस बार यूपी में त्रिकोणिय मुकाबला है। एक तरफ कांग्रेस सपा का गठबंधन है तो दूसरी तरफ बासपा और बीजेपी दो अन्य पार्टियों हैं। 

और पढ़ें: यूपी चुनाव 2017: एसपी की चौथी लिस्ट जारी, मुलायम की दूसरी बहू अपर्णा को मिला टिकट, मुबारकपुर से अखिलेश लड़ेंगे चुनाव

सपा-कांग्रेस गठबंधन ने राज्य में विपक्ष के चुनावी समीकरण को बिगाड़ दिया है। अब अन्य विपक्षी दलों ने एकबार फिर अपने रणनीति पर विचार करना पड़ रहा है।