logo-image

खुशखबरी, घर बैठे बना सकते हैं बेहद सस्ती बीयर (Beer), जानिए क्या है तरीका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी दी बियर मशीन ने एक खास तरह की मशीन का निर्माण किया है जिसके जरिए कोई भी व्यक्ति अपने घर पर ही बीयर (Beer) को बना सकता है.

Updated on: 21 Apr 2020, 12:32 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस की वजह से दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है. लॉकडाउन की वजह से कई देशों में शराब और बीयर (Beer) की दुकानें भी बंद है. ऐसे में अगर आपको घर पर ही बीयर बनाने की विधि मालूम चल जाए तो क्या कहने. जी हां इस रिपोर्ट में हम आपको एक ऐसी ही मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप अपने घर पर ही बीयर का उत्पादन कर सकते हैं और उसका आनंद उठा सकते हैं. सबसे खास बात यह कि आप अब अपने घर पर ही बीयर का आनंद लजीज व्यंजन के साथ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19: चीन से निकलकर भारत को अपना ठिकाना बना सकती हैं 1 हजार कंपनियां

1 ग्लास बीयर की कीमत 27 रुपये से भी कम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी दी बियर मशीन ने एक खास तरह की मशीन का निर्माण किया है जिसके जरिए कोई भी व्यक्ति अपने घर पर ही बीयर को बना सकता है. इसकी एक खास बात यह है कि यह बेहद किफायती भी है. मतलब सिर्फ 27 रुपये से भी कम कीमत पर एक गिलास बीयर बन जाएगी. कंपनी ने दावा किया है कि 40 सेंट से भी कम यानि करीब 26.89 रुपये में एक ग्लास बीयर का उत्पादन हो जाता है. कंपनी का कहना है कि मार्केट में बिक रहे बीयर के मुकाबले इस मशीन से बनी बीयर काफी सस्ती है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: कच्चे तेल में आई ऐतिहासिक गिरावट से भारत में सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल?

क्या है मशीन की कीमत
कंपनी के मुताबिक दी बीयर मशीन की कीमत तकरीबन 89 डॉलर यानि करीब 6,000 रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मशीन के साथ एक खास तरह का बीयर मिक्स भी रहता है. इसी के जरिए बीयर को बनाया जाता है. कंपनी ने बीयर मिक्स वैरिएंट भी निकाले हैं. कोई भी व्यक्ति कंपनी की वेबसाइट से इस मशीन को मंगा सकता है. कंपनी का यह प्रोडक्ट अमेजन पर भी उपलब्ध है.