logo-image

राज्यकर्मियों को Yogi Sarkar का बड़ा तोहफा, सैलरी में हो जाएगा इतना इजाफा

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही राज्य सरकारों ने अपनी-अपनी झोली खोल दी है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) राज्यकर्मियों (state employees)को नये साल पर बड़ा गिफ्ट देने जा रही है.

Updated on: 17 Dec 2021, 03:51 PM

highlights

  • नए साल पर खाते में क्रेडिट होगी बढ़ी हुई सैलरी 
  • इसके अलावा राज्यकर्मियों को कैसलेस इलाज की सुविधा भी मिलेगी
  • आशा बहुओं को मोबाइल सेट वितरित करने की भी तैयारी 

नई दिल्ली :

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही राज्य सरकारों ने अपनी-अपनी झोली खोल दी है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) राज्यकर्मियों (state employees)को नये साल पर बड़ा गिफ्ट देने जा रही है. जानकारी के मुताबिक जनवरी की सैलरी में बढ़ा हुआ वेतन सैलरी में क्रेडिट (credit in salary salary) कर दिया जाएगा. यही नहीं यूपी सरकार ने आसा बहुओं को भी मोबाइल सेट (mobile set) वितरित करने की योजना बनाई है. वहीं राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (dearness allowance)के साथ कैसलेस इलाज की सुविधा देने की तैयारी है. बताया जा रहा कि आचार संहिता लगने से पहले ये सभी लाभ पात्र लोगों को मिल जाएंगे. इसकी रूप-रेखा सरकार ने तैयार कर ली है.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल की बाध्यता से मिलेगी मुक्ति, इस इंधन से दौड़ेंगी गाड़ियां

जानकारी के मुताबिक आशा बहुओं के भत्ते के रूप में 750 रुपए की बढ़ोतरी की जा सकती है. अभी आशा बहुओं को 750 रुपए भत्ता दिया जाता है. इस तरह उन्हें 1500 रुपए मिलेंगे. यह बढ़ी हुई धनराशि जनवरी के वेतन में क्रेडिट होने की जानकारी मिली है. सूत्रों का दावा है कि जितने भी कर्मचारी राज्य सरकार के अंतर्गत आते हैं उन्हें भी बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता दिया जाएगा. हालाकि सरकार ने अभी ये ऐलान नहीं किया है कि भत्ते में कितनी बढोतरी होनी तय हुआ है. बताया जा रहा है. अगले सप्ताह इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी. बताया जा रहा है कि ये भत्ता आचार संहिता लगने से पहले खाते में क्रेडिट हो जाएगा. 

सरकार की प्लानिंग से राज्य सरकार के लाखों कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हो जाएगा. वहीं उन्हे कैसलेस इलाज की सुविधा देने का ऐलान मुख्यमंत्री योगी करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि आशा बहुओं को स्मार्ट फोन वितरित किया जाएगा. ताकि वह अपने काम का लेखा-जोखा व्हाट्सप पर अधिकारियों  को भेज सके. योगी सरकार के इस फैसले से राज्यकर्मियों में खुशी का महौल है. हालाकि अन्य राजनीतिक दल इसे चुनावी सिगुफा बता रहे हैं.