News Nation Logo

Good News : योगी सरकार देगी DA! इसी महीने कर्मचारियों का बढ़ जाएगा वेतन

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की रिपीट सरकार आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक के बद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Apr 2022, 07:26:33 PM
cm yogi

योगी सरकार देगी 16 लाख राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की रिपीट सरकार आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक के बद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का फैसला किया है. सीएम योगी के इस फैसले से राज्य के करीब 16 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. वित्त मंत्रालय ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. अगर वित्त मंत्रालय की सारी तैयारी समय पर पूरी हो गई तो इसी महीने से सभी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता मिल जाएगा.

उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. यूपी की योगी सरकार राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि सरकार इसी महीने 16 लाख राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दे सकती है. इससे राज्य कर्मचारियों का वेतन बढ़ जाएगा. इसे लेकर वित्त विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. इससे यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी राहत मिल सकती है. अप्रैल का वेतन जो मई में मिलेगा उसके साथ डीए और डीआर का भुगतान भी हो सकता है.

केंद्र सरकार के महंगाई भत्ता बढ़ाने के फैसले के बाद राज्य के वित्त विभाग सक्रिय हो गया है, क्योंकि यूपी सरकार कभी भी कर्मचारियों के लिए डीए का ऐलान कर सकती है. अगर राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का तीन फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ता है तो राज्य सरकार पर सालाना 10,000 करोड़ अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा.  

 

 

First Published : 03 Apr 2022, 06:53:03 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.