logo-image

Yogi Government 2.0: शपथ लेते ही यूपी में ये पांच चीजें हों जाएंगी फ्री, पहली कैबिनेट में हो सकती है घोषणा?

योगी की ताजपोशी (Swearing ceremony)आज लखनऊ में हो रही है. जानकारी के मुताबिक पहली कैबिनेट की मीटिंग शाम 7 बजे होना तय हुआ है. बताया जा रहा है कि पहली कैबिनेट में ही आज जनता के लिए ये पांच चीजें बिल्कुल फ्री हो जाएंगी.

Updated on: 25 Mar 2022, 04:20 PM

नई दिल्ली :

योगी की ताजपोशी (Swearing ceremony)आज लखनऊ में हो रही है. जानकारी के मुताबिक पहली कैबिनेट की मीटिंग शाम 7 बजे होना तय हुआ है. बताया जा रहा है कि पहली कैबिनेट में ही आज जनता के लिए ये पांच चीजें बिल्कुल फ्री हो जाएंगी. योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)के मुख्यमंत्री बनते ही कुछ अहम चीजें आम जनता के लिए फ्री करने की योजना है. जिनकी घोषणा पार्टी के घोषणापत्र में की गई थी. आपको बता दें कि सिर्फ बिजली ही नहीं बल्कि ये पांच चीजें भी बिल्कुल फ्री (5 Free services) दी जाएंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के तत्काल बाद योगी ने पहली कैबिनेट की बैठक बुलाई है. जिसमें इन सभी फ्री योजनाओं की घोषणा होना तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : 31 मार्च तक कर लें ये जरूरी काम, अकाउंट में आएंगे 4500 रुपए

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी हर चुनावी रैली में गरीबों को होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने का बड़ा वादा किया था. भाजपा भले ही अपने इस वादे को होली से पहले पूरा नहीं कर सकी हो,  लेकिन, पूरी उम्मीद है कि शपथ ग्रहण करते ही योगी आदित्यनाथ अपने इस वादे को पूरा करेगी.  सीनियर सिटीजन महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा (Free Bus Travel for Senior Citizen Women) सरकार 60 साल या उससे अधिक आयु की महिलाओं को साधारण से लेकर एसी बसों में मुफ्त सफर का तोहफा दे सकती है. इसको लेकर सरकार ने कवायद भी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने इसको लेकर सर्वे भी कर लिया है. जानकारी के मुताबिक शपथ के बाद तत्काल इस योजना को भी अमल में लाए जाने की पूरी उम्मीद है.

उत्तर प्रदेश में किसानों को मुफ्त बिजली देने के वादे को भी भाजपा सरकार बनते ही पूरा कर सकती है. अगर भाजपा अपने इस वादे को पूरा करती है तो यूपी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने वाला देश का छठा राज्य बन जाएगा. यही नहीं कॉलेज छात्राओं को मुफ्त स्कूटी (Free scooty to college girls)भाजपा के घोषणा पत्र में कॉलेज की छात्राओं को मुफ्त स्कूटी के अलावा युवाओं को दो करोड़ टैबलेट और लैपटॉप मुफ्त देने का वादा किया गया था. उम्मीद है कि शपथ ग्रहण समारोह में योगी आदित्यनाथ वादे को पूरा करेंगे. इसकी भी पूरी उम्मीद है. इसके अलावा फ्री राशन योजना भी जारी रहने की उम्मीद (Free ration scheme) है.