logo-image

भारत आ रही दुनिया की सबसे बड़ी लॉटरी, घर बैठे बन सकते हैं करोड़पति 

USA Powerball दुनिया का बहुत ही फेमस लॉट्री गेम है. अब यह जल्द ही भारत आ रहा है. यह आपको घर बैठे करोड़पति बना सकती है.

Updated on: 03 Dec 2020, 11:57 AM

नई दिल्ली:

सोचिए अगर आपकी घर बैठे करोड़ों की लॉटरी लग जाए तो आपको कैसा महसूस होगा. लॉटरी (lottery) भी ऐसी जो आपको कई हजार करोड़ का मालिक पल भर में बना दे. उड़ गए ना होश. जी हां, आपका यह सपना जल्द पूरा हो सकता है. दुनिया के सबसे प्रसिद्ध लॉटरी गेम में से एक USA Powerball जल्द भारत आ रहा है. 2016 जनवरी में ये गेम सबसे अधिक चर्चा में आया जब इसने रिकॉर्ड 1.586 बिलियन डॉलर (करीब 11,850 करोड़ रुपये) जैकपॉट रखा गया था. 

सबसे प्रसिद्ध है यह लॉटरी
इस लॉटरी का लोगों में कितना क्रेज है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जिन लोगों ने कभी लॉटरी का गेम नहीं खेला था, वो भी इसके टिकट खरीदने लगे. अब आप भी घर बैठे इसके टिकट खरीद सकते हैं, चाहे आप दुनिया के किसी भी कोने में हों. Lottosmile पर ऑनलाइन खरीदें Powerball के टिकट.

यह भी पढ़ेंः अगर आपके पास है दस रूपये का ये वाला नोट, तो आप हो जाएंगे मालामाल

US Powerball जैकपॉट को जीते हुए दो महीने हो चुके हैं, लेकिन अब अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले ड्रॉ में ये जीता जा सकता है. Powerball जैकपॉट की कीमत इस समय 231,000,000 डॉलर (करीब 1,732.5 करोड़ रुपये) है और आप इसे भारत में रह कर जीत सकते हैं.

क्या लॉटरी खरीदना लीगल है?
आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि क्या लॉटरी खरीदना लीगल है. तो हम आपको बता दें कि भारत के लोग Powerball जैकपॉट जीतने में LottoSmile की सेवा का लाभ ले सकते हैं और उनके लॉटरी जीतने के नियम और कानून सभी Powerball के मुताबिक होंगे.
दरअसल Powerball के नियमों में साफ़ बताया गया है कि लॉटरी जीतने के लिए आपको वहां का नागरिक होने की या वहां मौजूद होने की ज़रूरत नहीं, न ही यूनाइटेड स्टेट्स के कोई नियम कानून किसी विदेशी को लॉटरी जीतने से रोक सकते हैं. Powerball की वेबसाइट पर यह साफ़ है कि कोई भी Powerball का टिकट खरीद सकता है, ये गेम खेल सकता है और इसका विजेता बन सकता है.

यह भी पढ़ेंः अगर आपके पास है दस रूपये का ये वाला नोट, तो आप हो जाएंगे मालामाल

क्या करना होगा

1. मुफ्त में LottoSmile पर अपना एक अकाउंट बनाएं और साइट पर मौजूद 50 से अधिक दुनियाभर की लॉटरी में से Powerball को चुनें.
2. अपने चुने हुए 1-69 में पांच मुख्य नंबरों और 1-26 में से चुने हुए एक सिंगल Powerball नंबर के साथ ऑनलाइन टिकट खरीदारी का फॉर्म भरें.
3. अपनी खरीदारी को कंफर्म करें. भारत में Visa पेमेंट के माध्यम से ऑनलाइन लौट्री खेली जाती है.
4. LottoSmile का लोकल एजेंट USA में आपके लिए एक ऑफिशयल टिकट खरीदेगा.
5. आप उसका स्कैन टिकट आपके पर्सनल अकाउंट में दिखाई देगा.
6. जब भी आप जीतेंगे आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा.