News Nation Logo
Banner

COVID19 : क्या बढ़ते कोरोना केस के बीच फिर से रद्द हो जाएंगी सभी ट्रेनें? रेलवे ने दिया ये बड़ा बयान

देश के कई शहरों से एक बार फिर पलायन शुरू हो गया है. लॉकडाउन के डर से लोग अपने गावं की तरफ जाने को मजबूर हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर लॉकडाउन लग जाए तो क्या सभी ट्रेनें फिर से रद्द हो जाएंगी. भारतीय रेलवे ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 09 Apr 2021, 04:22:38 PM
IR

Indian Railway (Photo Credit: News Nation)

दिल्ली :

देश एक बार फिर से कोरोनावायरस (Coronavirus) कहर के चपेट में आ चुका है. देशभर एक लाख से ज्यादा कोरोना के केस आने लगे हैं. देश के कई शहर  नाईट कर्फ्यू में है तो कई शहर आंशिक लॉकडाउन झेल रहे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि देश में एक बार फिर से लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है. बता दें देश के कई शहरों से एक बार फिर पलायन शुरू हो गया है. लॉकडाउन के डर से लोग अपने गावं की तरफ जाने को मजबूर हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर लॉकडाउन लग जाए तो क्या सभी ट्रेनें फिर से रद्द हो जाएंगी. भारतीय रेलवे ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है.

ट्रेनों के बंद होने को लेकर रेलवे का बयान 

ट्रेनें रद्द होने को लेकर भारतीय रेलवे ने बयान जारी कर साफ किया है कि इंडियन रेलवे का ट्रेनों को रोकने या उस पर पाबंदी लगाने की अभी कोई योजना नहीं है. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा कि जो लोग यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए ट्रेनों की कोई कमी नहीं है. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मांग के अनुसार ट्रेनें चलाईं जाएंगी. इन महीनों में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या सामान्य देखी गई, हम जरूरत के अनुसार ट्रेनों की संख्या बढ़ाएंगे.

क्या ट्रेन में सफर करने के लिए चाहिए होगी नेगेटिव रिपोर्ट

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने मीडिया रिपोर्ट्स को भी खारिज किया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ट्रेन से यात्रा करने के लिए अब कोविड नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जिन मजदूरों के पलायन की बात कही जा रही है वो पलायन नहीं है बल्कि ये रेलवे के सामान्य यात्री हैं. नाइट कर्फ्यू से बचने के लिए ये जल्दी स्टेशन पहुंच जाते हैं, जिसकी वजह से भीड़ दिखाई दे रही है. यहां ट्रेनों की आवाजाही रोकने या कम करने के लिए अभी तक कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं मिला है.
बता दें कि कोरोना के मद्देनजर मुंबई में कई रेलवे स्टेशनों पर आज तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है. जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस शामिल है. मध्य रेलवे के सीपीआरओ के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Apr 2021, 04:22:38 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.