News Nation Logo
Banner

WhatsApp Pay का उपयोग करने पर बताना होगा ‘लीगल नाम’, जानें क्या इसका मतलब?

WhatsApp दुनिया में मशहूर मैसेजिंग ऐप के रूप में उपयोग किया जाता है. इस कारण यह यूजर्स के लिए नया अपडेट लेकर आता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 15 May 2022, 09:26:35 PM
whatspay

WhatsApp Update (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

WhatsApp दुनिया में मशहूर मैसेजिंग ऐप के रूप में उपयोग किया जाता है. इस कारण यह यूजर्स के लिए नया अपडेट लेकर आता है. अब व्‍हाट्सऐप ने यूजर्स के लिए एक और नया अपडेट पेश किया. यूजर्स अगर व्‍हाट्सऐप पे का उपयोग कर रहे हैं तो, उन्‍हें लीगल नाम बताना होगा.  ये वे नाम होंगे, जो आपके बैंक अकाउंट में दर्ज होंगे. सही जानकारी न देने पर आप व्‍हाट्सऐप से पेमेंट नहीं कर पाएंगे.व्हाट्सऐप अपने एफएक्यू सेक्‍शन के तहत आपको जानकारी देता है कि ये नाम उस व्यक्ति को भी दिखाए जाएंगे, जिसे यूजर्स पैसे ट्रांसफर करता है या भुगतान करता है.

इस संबंध में व्‍हाट्सऐप यूजर्स को नोटिफिकेशन भी दिखा रहा है, जिसमें यूजर्स के लिए लीगल नाम क्‍यों जरूरी है, इसके बारे में जानकारी दी गई है. वहीं अगर आप पेमेंट करते हैं तो यूजर्स के बारे में भी आपको जानकारी पहले ही मिलेगी.

क्‍यों है इसकी जरूरत

मैसेजिंग ऐप पर हो रही धोखाधड़ी को लेकर कंपनी का कहना है कि यह कदम फायदेमंद होगा और यह लीगल नाम की आवश्‍यकता नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के दिशानिर्देशों के अंतर्गत है। इससे यूजर्स को साइबर अपराधियों को पेमेंट करने से पहले ही यूजर आईडी या लीगल नाम से जानकारी हो सकेगी।

First Published : 15 May 2022, 09:25:25 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.