logo-image

Whatsapp Rule : अब इन यूजर्स का WhatsApp हो जाएगा बंद, लिस्ट में कहीं आपका नंबर तो नहीं शामिल

Whatsapp के करोड़ों यूजर्स के लिए दुखद खबर है. क्योंकि बहुत जल्द लाखों नंबर्स बैन होने जा रहे हैं. जो लोग व्हाट्सएप यूज करते वक्त नियमों का पालन नहीं करते हैं. ऐसे अकाउंट्स को बैन करने की तैयारी की जा रही है.

Updated on: 03 Jun 2023, 10:17 AM

highlights

  • कुछ दिन पहले भी कंपनी ने लगभग 16 लाख अकाउंट किये थे बैन
  • अकाउंट बैन होने के पीछे स्वयं कारण होते हैं यूजर्स
  • कंपनी कारण बताकर आपके नंबर को भी कर सकती है बैन की लिस्ट में शामिल 

नई दिल्ली :

whatsapp account ban: अगर आप भी Whatsapp यूजर्स हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि बहुत जल्द कंपनी लाखों अकाउंट्स को बंद करने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैन होने वाले नंबर्स की सूची तैयार की जा रही है. व्हाट्सप कंपनी ने नियमों का उलंघन करने वाले लगभग 16 लाख अकाउंट्स को पिछले साल भी बैन (Whatsapp Account Ban) किया था. साथ ही निर्देश दिए थे कि व्हाट्सप का यूज करते वक्त नियमों का पालन करना जरूरी है. अन्यथा एक छोटी सी गलती आपके अकाउंट को परमानेंट बैन करा सकती है.. 

यह भी पढ़ें : No Expensive Medicine: महंगी दवाई लिखने वाले डॅाक्टर्स पर होगी कार्रवाई, सरकार ने दी वार्निंग

ये सावधानी बरतना जरूरी 
जानकारी के मुताबिक यदि आप Whatsapp अकाउंट बनाकर 120 दिन तक उसे यूज नहीं करते हैं. ऐसी स्थिति में आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा.  इसके अलावा  वाट्सएप का उपयोग करते समय यूजर्स को यह ध्यान रखना चाहिए कि वह गलती से भी अनाधिकारिक  ऐप को डाउनलोड न करें. ये भी अकाउंट को बैन करने की एक बड़ी वजह हो सकती है.  इस तरह की गलती करने वालों का डाटा तैयार किया जा रहा है. जल्द ऐसे अकाउंट को बैन करने की तैयारी कंपनी की है. हालांकि किस डेट से अकाउंट बैन होंगे इसकी कोई आधिकारिक घोषणा वाट्सएप की ओर से अभी तक जारी नहीं की गई है.. 

भड़काउ संदेश 
वहीं यदि आप किसी भी अन्य यूजर्स को अश्लील वीडियो, धमकी भरे संदेश या मानहानिकारक मैसेज भेजते हैं तो  कंपनी आपका अकाउंट बिना देर किये बैन कर सकती है. इसके अलावा यदि 24 घंटे से कम समय में आपको ज्यादा यूजर्स ने ब्लाक किया है तो भी आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा.इसलिए मैसेज करते समय सतर्क रहें.  वहीं Whatsapp पर यदि आप फेक न्यूज फॉरवर्ड करते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद कर सकती है.