logo-image

WhatsApp New Update : वाट्सएप पर अब इन्हें मिलेगी और भी ज्यादा पावर

पूरी दुनिया में इंस्टेंट मैसिजिंग एप वाट्सएप (WhatsApp) सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. WhatsApp पर आपको जल्द ही एक और नया फीचर मिल सकता है.

Updated on: 17 Dec 2021, 06:59 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp New Feature : पूरी दुनिया में इंस्टेंट मैसिजिंग एप वाट्सएप (WhatsApp) सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. WhatsApp पर आपको जल्द ही एक और नया फीचर मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, WhatsApp कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है, जिसमें वाट्सएप ग्रुप एडमिन को ग्रुप के किसी भी मैसेज को डिलीट करने का पावर मिल जाएगा. WhatsApp में ये फीचर आने के बाद जिस मैसेज को ग्रुप एडमिन चाहे रख सकता है और साथ ही किसी भी मैसेज को हटा भी सकता है. कंपनी ने इस फीचर पर टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसे सभी यूजर्स जल्द ही यूज भी कर सकेंगे. 

Wabetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर के लिए कंपनी ने बीटा वर्जन 2.22.1.1 अपडेट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर के तहत WhatsApp के ग्रुप एडमिन को यह सुविधा मिल जाएगी कि वह ग्रुप में दूसरे सदस्यों द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकता है. वाट्सएप ग्रुप के सभी एडमिन के पास कोई भी मैसेज डिलीट करने का अधिकार होगा.

अगर ग्रुप एडमिन वाट्सएप ग्रुप से कोई मैसेज डिलीट करेगा तो ग्रुप के स्क्रीन पर एक इंडिकेटर छोड़ आ जाएगा, जिसमें लिखा होगा कि इस मैसेज को एक ग्रुप एडमिन ने हटा दिया था. ये मैसेज आते ही वाट्सएप ग्रुप के सभी सदस्यों को पता चल जाएगा कि ये मैसेज किसने हटाया या डिलीट किया है.

WhatsApp कंपनी ग्रुप से मैसेज डिलीट करने की प्रक्रिया को अपडेट कर रही है. ये फीचर आने के बाद ग्रुप एडमिन के पास ज्यादा पावर आ जाएगा. ग्रुप एडमिन कोई अश्लील या आपत्तिजनक मैसेज को आसानी से डिलीट या हटा सकता है.