News Nation Logo

WhatsApp ने लॉन्च कर दिया कमाल का फीचर, यूजर्स को मिली सबसे बड़ी सुविधा?

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Nov 2022, 01:10:40 PM
WhatsApp

WhatsApp (Photo Credit: फाइल पिक)

New Delhi:  

WhatsApp समय-समय पर अपनी सेवाओं और फीचर्स के अपडेट करता रहता है. इसके साथ ही अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए WhatsApp नए-नए फीचर्स भी एड करता रहता है. इसी क्रम में WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक कमाल की फीचर लेकर आ रहा है. नए फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे बिजनेस को कैटेगरी के हिसाब से सर्च करने में आसानी होगी. इसकी घोषणा व्हाट्सएप ने अपनी एक पोस्ट में की है. व्हाट्सएप की ओर से कहा गया कि नए फीचर के आ जाने से अब यूजर्स को व्हाट्सएप बिजनेस पर लोगों को खोजने में मददा मिल सकेगी.

जानिए कैसे काम करेगा WhatsApp का नया फीचर

इसके साथ ही आप उनसे चैटिंग भी कर सकते हैं और व्हाट्सएप पर ही खरीददारी भी की जा सकती है. हालांकि व्हाट्सएप ने इस फीचर को अभी कुछ ही देशों में शुरू किया है, जिनमें यूके, ब्राजील, इंडोनेशिया और मेक्सिको आदि शामिल हैं. नए फीचर के चलते अब यूजर्स को बिजनेस अकाउंट का नंबर सेव करने की कोई जरूरत नहीं रह जाएगी. शॉपिंग के लिए यूजर्स को कंपनी की वेबसाइट पर जाने की कोई जरूरत नहीं रह जाएगी, बल्कि वो सीधा अपने बिजनेस अकाउंट्स से ही शॉपिंग कर सकेंगे. 

यूजर्स की प्राइवेसी को पूरी तरह से सुरक्षित रखा जाएगा

WhatsApp ने यह फीचर जियो मार्ट के सहयोग से लॉन्च किया है. इसका एक लाभ यह भी होगा कि इसमें यूजर्स की प्राइवेसी को पूरी तरह से सुरक्षित रखा जाएगा. जबकि WhatsApp पर पेमेंट करने की सुविधा का इस्तेमाल भी किया जा सकेगा.  आपको बता दें कि WhatsApp एक ऐसा इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा किया जाता है. इसमें यूजर्स की जरूरत के हिसाब से कई फीचर्स मिलते हैं. कंपनी ने इसका बिजनेस वर्जन भी लॉंच कर दिया है. जिनकाे दुनियाभर में यूजर खूब यूज कर रहे हैं.

First Published : 19 Nov 2022, 01:09:17 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.