logo-image

iOS के लिए ये सुविधा लेकर आया WhatsApp, जानिए क्या होंगे फायदे

डब्ल्यूएबीटीइन्फो के अनुसार, जब कोई विशिष्ट शब्द या इमोजी टाइप करते हैं, जो आपकी स्टिकर लाइब्रेरी में स्टिकर में से एक को दशार्ता है, तो व्हाट्सएप (WhatsApp) स्टिकर बटन को एनीमेट करेगा.

Updated on: 17 Jun 2021, 10:18 AM

highlights

  • यह सुविधा तीसरे पक्ष के स्टिकर पैक के लिए काम नहीं कर सकती है
  • ऐप के पीछे की टीम कुछ अन्य सुविधाओं पर भी काम कर रही है

सैन फ्रांसिस्को :

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने टेस्टफ्लाइट बीटा के जरिए स्टिकर शॉर्टकट की नई खोज के साथ 2.21.120.9 अपडेट सबमिट किया है. 9टू5मैक के अनुसार, व्हाट्सएप में स्टिकर्स की खोज करना पहले से ही संभव है, लेकिन इस नए अपडेट के साथ, फिलहाल बीटा (WhatsApp Beta Features) में भी यूजर्स इस फीचर को आसानी से ढूंढ पाएंगे. डब्ल्यूएबीटीइन्फो के अनुसार, जब कोई विशिष्ट शब्द या इमोजी टाइप करते हैं, जो आपकी स्टिकर लाइब्रेरी में स्टिकर में से एक को दशार्ता है, तो व्हाट्सएप (WhatsApp Features) स्टिकर बटन को एनीमेट करेगा, ताकि यूजर को स्टिकर मिल जाए.

यह भी पढ़ें: बेटी के लिए LIC ने पेश की शानदार स्कीम, 150 जमा करें शादी पर पाएं 22 लाख

तीसरे पक्ष के स्टिकर पैक के लिए काम नहीं कर सकती है ये सुविधा

डिफॉल्ट व्हाट्सएप स्टिकर पैक पहले से ही इस सुविधा को सपोर्ट करते हैं, इसलिए अगर आपने उनमें से एक को स्थापित किया है, तो चैट बार में इमोजी या विशिष्ट शब्द टाइप करने का प्रयास करें, यह देखने के लिए कि यह सुविधा आपके व्हाट्सएप खाते के लिए उपलब्ध है या नहीं.

यह भी पढ़ें: Reliance Jio फाइबर ने लॉन्च किए नए पोस्टपेड प्लान, इंटरनेट बॉक्स के साथ इंस्टॉलेशन भी होगा Free

डब्ल्यूएबीटीइन्फो ने कहा कि यह सुविधा तीसरे पक्ष के स्टिकर पैक के लिए काम नहीं कर सकती है, क्योंकि डिजाइनर अक्सर इमोजी को स्टिकर के साथ नहीं जोड़ते हैं.

यह भी पढ़ें: अलर्ट! SBI की ये सेवाएं दो घंटे तक नहीं करेंगी काम, आज ही निपटा लें जरूरी काम

यूजर्स को व्हाट्सएप सेटिंग्स, प्राइवेसी में जाना होगा

ऐप के पीछे की टीम कुछ अन्य सुविधाओं पर भी काम कर रही है, जैसे कि गायब होने वाले मोड को सपोर्ट करना. जब यह फीचर उपलब्ध होगा, तो यूजर्स को व्हाट्सएप सेटिंग्स, प्राइवेसी में जाना होगा और फिर डिसैपियरिंग मोड फंक्शन पर टॉगल करना होगा. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, लागू हो गई ये नई व्यवस्था

यह भी पढ़ें: मुंबई में लोकल ट्रेन आम लोगों के लिए कब से शुरू होगी, जानिए यहां