logo-image

WhatsApp ने किया बड़ा ऐलान, iPhone समेत इन फोन्स पर बंद करने जा रहा है अपनी सेवाएं

अब आपके फोन में WhatsApp बंद होने वाला है. व्हाट्सएप ने खुद कहा कि अब व्हाट्सएप कई फोन में अपनी सेवाएं देना बंद कर देगा.

Updated on: 24 Oct 2023, 04:13 PM

नई दिल्ली:

व्हाट्सएप कई फोन में अपनी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने जा रही है. व्हाट्सएप ने कुछ दिन पहले ही यह जानकारी दी थी कि वह चुनिंदा यूजर्स का सपोर्ट खत्म कर देगा. कंपनी ने अपने ऐप को डाउनलोड करने की पात्रता के संबंध में एक विस्तृत गाइड साझा किया है. ऐसे  कई यूजर्स हैं, जो अब परेशान हो गए हैं तो उन्हें घबराने की जरुरत नहीं है. हम आपको बताएंगे कि कैसे आप चेक कर सकते हैं कि आपका व्हाट्सएप बंद होगा या नहीं

ऐसे बंद हो जाएगा WhatsApp 

इसके लिए आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाना होगा और फिर डिवाइस के बारे में चेक करना होगा. अगर आपका फोन एंड्रॉइड 5.0 या उससे नए वर्जन पर चल रहा है तो आपका व्हाट्सएप बंद नहीं होगा. इसका मतलब है कि आप सुरक्षित मोड में हैं और आपके फोन पर व्हाट्सएप सुचारू रूप से चलेगा. अगर आप iPhone यूजर्स हैं और स्मार्टफोन iOS 12 या उसके बाद के संस्करण पर चलेगा. वहीं, अगर आप JioPhone यूजर हैं तो डिवाइस kaiOS 2.5.0 या नए पर चलता है तो कोई दिक्कत नहीं है.

ये भी पढ़ें- Apple फैंस के लिए बुरी खबर! अभी लॉन्च नहीं होगा AirTag 2...

इन मोबाइल फोन पर WhatsApp काम नहीं करेगा

Samsung Galaxy S2,Archos 53 Platinum, Nexus 7, iPhone 5, iPhone 5c,LG Optimus 2X,Grand S Flex ZTE,LG Optimus 2X,HTC Desire HD,HTC Desire HD,Samsung Galaxy S,Samsung Galaxy S,Asus pad transformer,Samsung Galaxy Tab 10.1, Gratti Motorola Xoom,Grand S Flex ZTE,HTC Desire 500, Huawei Ascend D,Huawei Ascend D1,HTC One,Sony Xperia Z, और Samsung Galaxy Nexus इन फोन पर WhatsApp काम नहीं करेगा.

आपको बता दें कि जब व्हाट्सएप बंद होगा तो आपको व्हाट्सएप द्वारा सूचित कर दिया जाएगा. व्हाट्सएप की ओर से आपसे कहा जाएगा कि आप अपना फोन अपग्रेड कर लें, नहीं तो व्हाट्सएप अब आपके फोन पर काम नहीं करेगा. अगर आपने अबतक नहीं किया है तो जल्द कर लें नहीं तो 24 अक्टूबर के बाद आप यूज नहीं कर पाएंगे.