logo-image

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, चुनिंदा पोस्टपेड प्लान के दाम 50 रुपये बढ़ाए

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को 598 रुपये के प्लान के लिए अब 649 रुपये हर महीने खर्च करने होंगे.

Updated on: 02 Dec 2020, 08:27 AM

नई दिल्ली:

दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पूर्व सर्कल में चुनिंदा पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plans) के दाम 50 रुपये बढ़ा दिए हैं. वोडाफोन आइडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को 598 रुपये के प्लान (Vodafone Idea Postpaid Plans) के लिए अब 649 रुपये हर महीने खर्च करने होंगे. इसी तरह 749 रुपये वाला प्लान अब 799 रुपये का होगा. इस संबंध में वोडाफोन आइडिया को भेजे गए ईमेल का जवाब नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें: Stock Market Holidays: दिसंबर में कितने दिन बंद रहेगा शेयर मार्केट, देखिए पूरी लिस्ट

पिछले साल दिसंबर के आसपास वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ने शुल्क दर में की थी 50 फीसदी की बढ़ोतरी
कंपनी की ओर से शुल्क दरों में यह बढ़ोत्तरी करीब एक साल बाद की गयी है. पिछले साल दिसंबर के आसपास वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने शुल्क दर में 50 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की थी. विशेषज्ञों ने दिवाली बाद दूरसंचार दरें बढ़ाने विशेषकर वोडाफोन आइडिया की ओर से दाम बढ़ाए जाने की संभावना जतायी थी. 

यह भी पढ़ें: LPG Price Today: घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के नए रेट जारी, चेक करें ताजा दाम

भारती एयरटेल भी दरें बढ़ाने के लिए बना रही है दबाव 
कर्ज के बोझ से दबी वोडाफोन आइडिया को डेटा सेवाओं के लिए सात से आठ गुना दाम बढ़ाने पर मजबूर होना पड़ा है. भारती एयरटेल भी दरें बढ़ाने के लिए दबाव बना रही है, ताकि प्रति उपयोक्ता हर माह 200 से 300 रुपये की औसत आय कर सके.