News Nation Logo

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, Vistara ने मुंबई और माले के बीच सीधी उड़ान शुरू की

एयरलाइन के अनुसार, माले के लिए पहली सीधी उड़ान विस्तारा के एयरबस ए320नियो विमान द्वारा संचालित की गई. मालदीव गणराज्य के साथ भारत के ट्रांसपोर्ट बबल समझौते के तहत मार्ग पर एयरलाइन सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी.

IANS | Updated on: 04 Mar 2021, 09:44:42 AM
Vistara Airline

विस्तारा (Vistara) (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • पहली सीधी उड़ान विस्तारा के एयरबस ए320नियो विमान द्वारा संचालित की गई
  • बबल समझौते के तहत मार्ग पर एयरलाइन सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी

नई दिल्ली :

पूर्ण-सेवा वाहक विस्तारा (Vistara) ने बुधवार को मुंबई (Mumbai) और माले (Male) के बीच अपनी नॉन-स्टॉप (Nonstop) उड़ानों की शुरुआत की. एयरलाइन के अनुसार, माले के लिए पहली सीधी उड़ान विस्तारा के एयरबस ए320नियो विमान द्वारा संचालित की गई. मालदीव गणराज्य के साथ भारत के ट्रांसपोर्ट बबल समझौते के तहत मार्ग पर एयरलाइन (Airline) सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी. कंपनी ने कहा कि विस्तारा संबंधित सरकारी निकायों द्वारा निर्दिष्ट दोनों देशों में वीजा या प्रवेश आवश्यकताओं को पूरा करने वाले सभी पात्र ग्राहकों को स्वीकार करेगी. वर्तमान में, एयरलाइन के पास 44 विमानों का एक बेड़ा है, जिसमें 34 एयरबस ए320, दो एयरबस ए321नियो, छह बोइंग बी737-800एनजी और दो बोइंग बी787-9 ड्रीमलाइनर विमान शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: 6 करोड़ लोगों के लिए बड़ी खबर! आज तय हो सकती है पीएफ पर ब्याज दरें

 सीएसएमआईए की ओर से लगभग 410 उड़ानों का कुल अनुमान
इसके अलावा, सीएसएमआईए (छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा) मुंबई ने एक बयान में कहा, "13 अगस्त, 2020 को मालदीव के साथ हवाई बबल की व्यवस्था शुरू होने के बाद से सीएसएमआईए ने 56,000 से अधिक यात्रियों के लिए यात्री यातायात में वृद्धि देखी है. अब तक सीएसएमआईए की ओर से लगभग 410 उड़ानों का कुल अनुमान है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिव्यांगों की मदद के लिए उठाया बड़ा कदम, लॉन्च किया सुगम्य भारत ऐप

नई उड़ान सेवा से मुंबई और आसपास के यात्रियों को होगा फायदा
बयान में कहा कि इस अवधि के दौरान, हवाईअड्डे ने इंडिगो और गोएयर के माध्यम से इस क्षेत्र को पूरा किया है, जिसमें इंडिगो ने हवाईअड्डे से 32,000 से अधिक यात्रियों को सबसे अधिक यात्री यातायात के लिए पूरा किया. 3 मार्च, 2021 से नई विस्तारा उड़ान के माध्यम से गंतव्य के लिए आवृत्ति में वृद्धि मुंबई और आसपास के यात्रियों के लिए एक वरदान साबित होगा.

अब आप गूगल क्रोम में आसानी से स्वैप कर सकेंगे यूजर प्रोफाइल

गूगल ने यूजर्स के लिए क्रोम में प्रोफाइल स्वैप करने को आसान बनाने की घोषणा की है, ताकि उन्हें घर के प्रत्येक सदस्य के लिए व्यक्तिगत गतिविधियों से अलग काम करने में मदद मिल सके. क्रोम अपने प्रोफाइल अनुभव को सुधार रहा है, ताकि प्लेटफॉर्म के भीतर यूजर्स के पर्सनल स्पेस को बनाना, स्विच करना या अनुकूलित करना और भी आसान हो सके. गूगल ने एक बयान में कहा कि आप हर उस व्यक्ति को आसानी से स्पेस दे सकते हैं, जिससे आप कंप्यूटर साझा करते हैं. इस स्पेस में कलर स्कीम, बैकग्राउंड, बुकमार्क्‍स या सेव्ड पासवर्ड शामिल हैं. अलग-अलग प्रोफाइल के लिए अलग-अलग रंगों का उपयोग करने से उन्हें एक नजर में अलग करना आसान हो जाता है. जिन लेखों को आप बाद में पढ़ना चाहते हैं, उन्हें अब आप एंड्रॉइड और डेस्कटॉप पर क्रोम में अपनी पढ़ने की सूची में जोड़ सकते हैं. आप अपने क्रोम प्रोफाइल को अपने अन्य उपकरणों पर भी एक्सेस कर सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 09:44:42 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.