logo-image
लोकसभा चुनाव

Vande Bharat Express: 20 जून को देश को मिल जाएंगी 2 और वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंड़ी

Vande Bharat Express: वंदेभारत जैसी लग्जरी ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. 20 जून को प्रधानमंत्री मोदी 2 वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

Updated on: 18 Jun 2024, 02:52 PM

highlights

  • रेलवे के कई प्रोजेक्ट होंगे शुरू, पीएम मोदी अन्य कई कार्यक्रमों मे भी लेंगे हिस्सा
  • मदुरई से बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे शुभारंभ
  • चेन्नई से नगरकोइल के बीच चलाई जाएगी वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन

नई दिल्ली :

Vande Bharat Express:  वंदेभारत जैसी लग्जरी ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. 20 जून को प्रधानमंत्री मोदी  2 वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. यानि देश को दो और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिल जाएगी. आपको बता दें कि 20 जून को पीएम मोदी चेन्नई दौरे पर हैं. जहां वे कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेने वाले हैं. यही नहीं इस दौरान पीएम मोदी कई अन्य कार्यक्रमों का भी शुभारंभ करेंगे.. बताया जा रहा है कि एक ट्रेन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भी हरी झंडी दिखाएंगे. इस प्रकार देश में लगभग 36 के आसपास वंदेभारत एक्सप्रेस हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें : RBI : इस बैंक में पैसा होना लगा देगा चूना, RBI ने लाइसेंस किया रद्द

इस साल 75 ट्रेनें चलाने का लक्ष्य
 आपको बता दें कि इस साल के अंत तक रेलवे का लक्ष्य देश में 75 वंदेभारत एक्सप्रेस चलाने का है. हालांकि अभी लक्ष्य काफी दूर हैं. क्योंकि वर्तमान में सिर्फ 34 वंदेभारत एक्सप्रेस ही संचालित हैं. 20 जून को दो अन्य ट्रेनों का शुभारंभ होगा. जिसके बाद संख्या 36 हो जाएगी. हालांकि रेलवे बहुत जल्द वंदेभारत स्लीपर ट्रेनें भी चलाने वाला है. इसका प्रोजेक्ट लगभग तैयार हो चुका है.  जिन दो वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनों की बात हो रही है. उनमें से एक ट्रेन चेन्नई से नगरकोइल के बीच चलाई जाएगी. जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री मोदी स्वयं हरी झंडी दिखाकर करेंगे. 

क्या रहेगा कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का गुरुवार को चेन्नई दौरा है. पीएम पुराची थलाइवर डॉक्टर एमजी रामचंद्रन चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर होने जा रहे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वहां जा रहे हैं. यहां से वह देश को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस सौंपेंगे. यह ट्रेन चेन्नई से नगरकोइल के बीच चलाई जाएगी.  इसके अलावा मदुरई से बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ करेंगे. सूत्रों का दावा है कि इस दौरान कई अन्य परियोजनाओं का शुभारंभ भी पीएम मोदी इस दौरान करेंगे.