logo-image

PNB में है सैलरी अकाउंट तो पैसों की टेंशन से मिलेगी मुक्ति, 23 लाख रुपए का होगा फायदा

अगर आप भी PNB बैंक में सेलरी अकाउंट खोलना चाहते हैं, तो आपकी पैसों की टेंशन से मुक्ति मिलने वाली है. क्योंकि पीएनबी सेलरी अकाउंट पर तमाम तरह की सुविधाएं देता है.

Updated on: 02 Nov 2021, 11:08 PM

highlights

  • PNB My Salary Account में दी जाती है कई प्रकार कि सुविधा 
  • 23 लाख रुपए का उठा सकते हैं सीधे फायदा 
  • वेतन के हिसाब तय की गई बैं बैंक द्वारा कैटेगिरी 

नई दिल्ली :

अगर आप भी PNB बैंक में सेलरी अकाउंट खोलना चाहते हैं, तो आपकी पैसों की टेंशन से मुक्ति मिलने वाली है. क्योंकि पीएनबी सेलरी अकाउंट पर तमाम तरह की सुविधाएं देता है. इन सुविधाओं के बारे में सबको नहीं पता होता. आपको बता दें कि यदि आपका पीएनबी बैंक में सेलरी अकाउंट है तो आप 23 लाख रुपए तक फायदा तत्काल ले सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक के इस अकाउंट का नाम (PNB My Salary Account) है. इसमें बैंक की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं. आइए आपको इस खाते के बारे में विस्तार से बताते हैं. क्योंकि कई लोग जानकारी के अभाव में बैंक से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ नहीं ले पाते हैं.

यह भी पढें : Alert:त्योहारी सीजन में जालसाज कर सकते हैं आपका अकाउंट खाली, जानें वजह

दरअसल, PNB ने अपने इस खाता के बारे में एक ट्वीट के जरिये जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा गया है, (PNB My Salary Account) खोल कर ग्राहक कई गुना तक अपना फायदा बढ़ा सकते हैं. पीएनबी के मुताबिक,( My Salary Account) में जीरो शुरुआती जमा राशि देनी है. यानी खाता खोलते समय कोई पैसा नहीं देना होगा. इस खाते में ग्राहकों को स्वीप फैसिलिटी मिलेगी. पीएनबी माई सैलरी अकाउंट में ग्राहक ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी भी ले सकते हैं. इसमें ग्राहकों को पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर भी मिलता है. खाते के साथ आप फ्री क्रेडिट कार्ड भी ले सकते हैं. इमरजेंसी में पैसे की जरूरत पड़ जाए तो ओवरड्राफ्ट के रूप में इस खाते से लोन ले सकते हैं. ओवरड्राफ्ट में आपको खाते से अधिक पैसे निकालने की सुविधा मिलेगी. इस खाते पर स्वीप फैसिलिटी की सर्विस भी मिलती है.

ऐसे उठाएं 23 लाख का फायदा 
आपको बता दें कि स्वीप फैसिलिटी बहुत खास होती है जिसमें ग्राहकों को दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा मिलती है. पंजाब नेशनल बैंक प्रूडेंट स्वीप डिपॉजिट स्कीम चलाता है जो आपकी बचत पर उच्च ब्याज दर कमाने में मदद करता है . इस सुविधा में बचत खाते से फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसे अपने आप ट्रांसफर हो जातें हैं. पीएनबी अपने सैलरी खाताधारकों को बीमा कवर सहित कई लाभ दे रहा है. जीरो बैलेंस और जीरो क्वार्टरली एवरेज बैलेंस की सुविधा के साथ पीएनबी माईसैलरी अकाउंट खोलने पर ग्राहक को 20 लाख रुपये का पर्सनल एक्सीडेंट कवर दिया जा रहा है.

वेतन के हिसाब से कैटेगिरी 
इस खाते में 10 हजार से 25 हजार प्रतिमाह वेतन पाने वालों को सिल्वर कैटेगरी में रखा गया है
इसके अलावा 25001 से 75000 रुपये तक के लोगों को गोल्ड कैटेगरी में रखा गया है
75001 रुपये से 150000 रुपये तक को प्रीमियम श्रेणी में रखा गया है
वहीं, 150001 रुपये से अधिक वेतन वालों को प्लेटिनम श्रेणी में रखा गया है