logo-image

UP Strike: उत्तर प्रदेश में पिछले 12 घंटे से नहीं है बिजली, बिजली कर्मियों की Strike से आफत

UP Electricity Worker Strike: बिजली कर्मियों की हड़ताल से उत्तर प्रदेश में व्यवस्था चरमरा गई है. जानकारी के मुताबिक गोरखपुर, कानपुर, मेरठ जैसे बड़े मंडलों में पिछले 12 घंटों से बिजली गुल बतायी जा रही है. जिसकी वजह से लोग आज सुबह काम पर भी नहीं जा पाए

Updated on: 18 Mar 2023, 01:15 PM

highlights

  • यूपी पावर कार्पोरेशन ने किये हेल्पनंबर जारी, बिजली न आने पर घुमाएं नंबर 
  • 24 घंटे चलने वाले दो टोल फ्री नंबर उपलब्ध, पूरे प्रदेश में कई जिलों में पिछले 12 घंटों से बत्ती गुल 

नई दिल्ली :

UP Electricity Worker Strike: बिजली कर्मियों की हड़ताल से उत्तर प्रदेश में व्यवस्था चरमरा गई है. जानकारी के मुताबिक गोरखपुर, कानपुर, मेरठ जैसे बड़े मंडलों में पिछले 12 घंटों से बिजली गुल बतायी जा रही है. जिसकी वजह से लोग आज सुबह काम पर भी नहीं जा पाए. क्योंकि टंकियों में नहाने तक का पानी नहीं बचा था. यही नहीं कारखाने भी कल से बंद पड़े हैं. यदि आपके कस्बे या शहर में बिजली आपूर्ती नहीं हो रही है तो पावर कार्पोरेशन के टोल फ्री नंबर्स पर कॅाल कर सकते हैं. ताकि विभागीय अधिकारियों को आपके शहर  की जानकारी मिल सके.

यह भी पढ़ें : EPFO: अब पीएफ खाते का स्टेटस जानना हुआ आसान, Instagram पर मिलेगी पूरी डिटेल्स

आपको बता दें कि यदि आपके यहां बिजली संबंधी कोई भी समस्या है जैसे तार टूटना, खम्बा टूटना, या ट्रांसफार्मर फुकना आदि तो  24/7 हेल्पलाइन नंबर्स पर कॅाल कर  सकते हैं. यही नहीं उपभोक्ता ट्विटर (@1912PVVNL)पर भी अपने क्षेत्र की बिजली कटौती की शिकायत कर सकते हैं. हेल्पलाइन नंबर 1912 पर या 1800 सीरीज के नंबर आलाधिकारियों को सूचित करें. जिससे आपके क्षेत्र की बिजली आपूर्ती जिस भी वजह से बाधित होगी. तत्काल ठीक कराई जाएगी. 

चार जोन में बांटा यूपी 
उ0प्र0 पावर कार्पोरेशन ने पूरे यूपी को चार जोन में डिवाइड किया है. पूर्वांचल, पश्चिमांचल, मध्यांचल और दक्षिणांचल जोन के नाम से जाना जाता है. आपको बता दें कि प्रति जोन के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. हालांकि हेल्पलाइन नंबर पूरे प्रदेश के लिए एक ही होता है. वहीं आपको बता दें कि बिजली कर्मी वेतन भत्तों व पीपीपी मॅाडल पर बिजली विभाग को ले जाने को लेकर नाराज हैं. जिस वजह से हड़ताल पर चल रहे हैं.