logo-image

UP Scholarship : अगर स्कॉलरशिप स्टेटस ऐसा शो कर रहा है तो 31 मार्च तक आ जाएंगे पैसे

UP Scholarship 2022 : यूपी स्कॉलरशिप को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. यूपी के छात्र-छात्राओं के बैंक अकाउंट में 31 मार्च तक छात्रवृत्ति की राशि आ जाएगी.

Updated on: 19 Mar 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली:

UP Scholarship 2022 : यूपी स्कॉलरशिप को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. यूपी के छात्र-छात्राओं के बैंक अकाउंट में 31 मार्च तक छात्रवृत्ति की राशि आ जाएगी. इसे लेकर डिस्टिक वेलफेयर ऑफिसर (DWO) की ओर से स्टूडेंट्स का स्कॉलरशिप फॉर्म वेरीफाई किया जा रहा है. जिस छात्रों का फॉर्म 20 मार्च तक वेरीफाई हो जाएगा तो उन्हें 31 मार्च तक स्कॉलरशिप मिल जाएगी. अगर किसी छात्र का स्कॉलरशिप फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है तो उनके बैंक खाते में पैसे नहीं आएंगे.   

आपको बता दें कि पहले ही स्कॉलरशिप विभाग ने यूपी के स्टूडेंट्स की छात्रवृत्ति के लिए स्टेटस जारी कर दिया है. अब डीडब्ल्यूओ की ओर से तेजी से छात्रों का छात्रवृत्ति फॉर्म वेरीफाई भी किया जा रहा है. डिस्टिक वेलफेयर ऑफिसर को 20 मार्च से छात्रों का फॉर्म वेरीफाई या रिजेक्ट करना है, इसलिए वे छट्टी के दिन यानी होली के दिन भी अपने कार्यालय आकर वेरीफाई या रिजेक्ट किए हैं. DWO की ओर से वेरीफाई होने के बाद स्कॉलरशिप का करंट स्टेटस शो होने लगेगा.  

यूपी स्कॉलरशिप के साइट पर अब करंट स्टेटस शो होने लगे हैं. डिस्टिक वेलफेयर आफिसर (DWO) ऑनलाइन ही छात्रों का यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म वेरिफाई कर रहे हैं. डिस्टिक वेलफेयर आफिसर के वेरीफिकेशन होने के बाद ही छात्रों के बैंक अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि आएगी. अगर अभी तक आपके स्कॉलरशिप स्टेटस में डिस्टिक वेलफेयर आफिसर की ओर से वेरीफाई नहीं किया गया है तो छात्र तुरंत ही अपने जिले के समाज कल्याण विभाग में जाकर अपना स्कॉलरशिप फॉर्म वेरीफाई करवा ले.

अगर आपके स्कॉलरशिप स्टेट में Verified/ Recommended By District Scholarship Committee शो हो रहा है तो आपके बैंक खाते में 31 मार्च तक स्कॉलरशिप आ जाएगी. अगर आपके स्कॉलरशिप स्टेट में रिजेक्ट  By District Scholarship Committee शो हो रहा है तो आपकी छात्रवृत्ति नहीं आएगी. आपको बता दें कि इस बार तीन चरणों में छात्रवृत्ति आ रही है. अंतिम चरण की स्कॉलरशिप 31 मार्च तक अकाउंट में आ जाएगी.