logo-image

Good News : स्टूडेंट्स के बैंक अकाउंट में आ गई UP Scholarship

UP Scholarship 2022 : देश में कई ऐसे स्टूडेंट्स हैं जो अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति की वजह से शिक्षा ग्रहण करने से वंचित रह जाते हैं. ऐसे सभी छात्र-छात्राओं को सरकार की ओर से छात्रवृत्ति दी जाती है. इस बीच स्कॉलरशिप को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई.

Updated on: 25 Mar 2022, 09:26 PM

नई दिल्ली:

UP Scholarship 2022 : देश में कई ऐसे स्टूडेंट्स हैं जो अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति की वजह से शिक्षा ग्रहण करने से वंचित रह जाते हैं. ऐसे सभी छात्र-छात्राओं को सरकार की ओर से छात्रवृत्ति दी जाती है. इस बीच यूपी स्कॉलरशिप को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स को अब छात्रवृत्ति को लेकर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि समाज कल्याण विभाग की ओर से लगातार इस पर तेजी से कई कार्य किया जा रहा है.  
 
पहले ही यूपी स्कॉलरशिप का स्टेटस शो हो रहा है. डिस्टिक वेलफेयर ऑफिसर (DWO) ने स्टूडेंट्स का स्कॉलरशिप फॉर्म वेरीफाई कर दिया है. अगर यूपी छात्रवृत्ति स्टेटस में Verified/Recommended By District Scholarship Committee शो हो रहा है तो आपके बैंक अकाउंट में स्कॉलरशिप की राशि आनी तय है. अगर आपके स्टेटस में रिजेक्ट कर दिया गया है तो बैंक खाते में छात्रवृत्ति नहीं आएगी. 

यूपी स्कॉलरशिप को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. योगी आदित्यनाथ के शपथ लेते ही शासन की ओर से 25 मार्च यानी शुक्रवार से स्टूडेट्स के बैंक खातों में स्कॉलरशिप की राशि भेजी जा रही है. यूपी के स्टूडेट्स को अपना बैंक अकाउंट लगातार चेक करते रहना चाहिए. बताया जा रहा है कि दो से चार दिनों के अंदर सभी विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति आ जाएगी.