logo-image

UP Scholarship 2022 : छात्रों के लिए Good News, ऐसे चेक करें स्कॉलरशिप स्टेटस 

UP Scholarship Status 2022 : उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. ये खबर कोई ऐसी तैसी नहीं है, बल्कि छात्रों की स्कॉलरशिप से जुड़ी खबर है. यूपी के कई स्टूडेंट्स के बैंक खातों में स्कॉलरशिप आने वाली है.

Updated on: 19 Feb 2022, 09:01 PM

नई दिल्ली:

UP Scholarship Status 2022 : उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. ये खबर कोई ऐसी तैसी नहीं है, बल्कि छात्रों की स्कॉलरशिप से जुड़ी खबर है. यूपी के कई स्टूडेंट्स के बैंक खातों में स्कॉलरशिप आने वाली है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग ने स्कॉलरशिप का स्टेटस जारी कर दिया है. अब प्री और पोस्ट मैट्रिक के स्टूडेंट्स उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्टेटस लॉग-इन कर चेक कर सकते हैं. 

स्कॉलरशिप विभाग ने छात्र-छात्राओं को स्टेटस जारी कर दिया है. अब तक जिन भी छात्रों की छात्रवृत्ति जमा नहीं हुई है, वे आफिशियल वेबसाइट पर अपना स्टेटस जरूर चेक कर लें. अगर किसी अभ्यर्थियों के स्कॉलरशिप एप्लीकेशन में कुछ गलती हुई है तो उन्हें भी स्टेटस में बता दिया जाएगा. समय रहते स्टूडेंट्स स्टेटस देखें और जिनकी छात्रवृत्ति जमा नहीं हुई है, वे जरूर ही इसे चेक कर लें. 

स्कॉलरशिप डिटेल देखने के लिए इन STEPS से स्टेटस चेक करें 

STEP 1 : सबसे पहले scholarship.up.gov.in पर जाएं
STEP 2 : Pre/Post/Other than inter में से छात्र अपने लिंक पर क्लिक करें. 
STEP 3 : इसके बाद लॉग-इन पेज पर क्लिक करें.
STEP 4 : रजिस्ट्रेशन नबंर, डेट आर्फ बर्थ की मदद से लॉग-इन करें.
STEP 5 : रजिस्ट्रेशन सबमिट करते ही आपकी स्क्रीन पर छात्रवृत्ति स्टेटस शो होने लगेगा.