logo-image

Good News: रोडवेज बसों में सफर करने वालों की बल्ले-बल्ले- यात्रियों को मिलेगा मनपसंद खाना

Meal on Wheels: रोडवेज बसों ( Up Raodways Bus ) में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. यात्री अब रेलवे की तरह रोडवेज बसों में भी मनपसंद खाने का लुत्फ उठा सकेंगे. हालांकि अभी यह सुविधा उत्तर प्रदेश में ही लागू हुई है

Updated on: 11 Mar 2023, 01:12 PM

highlights

  • रोडवेज बसों में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है
  • यात्री अब रेलवे की तरह रोडवेज बसों में भी मनपसंद खाने का लुत्फ उठा सकेंगे
  • यूपी परिवहन विभाग ने रोडवेज बसों में खाना दिए जाने की घोषणा की है

New Delhi:

Meal on Wheels: रोडवेज बसों ( Up Raodways Bus ) में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. यात्री अब रेलवे की तरह रोडवेज बसों में भी मनपसंद खाने का लुत्फ उठा सकेंगे. हालांकि अभी यह सुविधा उत्तर प्रदेश में ही लागू हुई है. यूपी परिवहन विभाग ने रोडवेज बसों में खाना दिए जाने की घोषणा की है. दरअसल. लंबी दूरी की यात्रा के दौरान यात्रियों को खाने को लेकर काफी दिक्कत होती थी. ऐसे में उनको मजबूरीवश रास्ते में पड़ने वाले ढाबों में ही खाना खाकर काम चलाना पड़ता था, लेकिन अब यह कल की बात हो गई है. क्योंकि रोडवेज अब यात्रियों को लिए उनका मनपसंद खाना उपलब्ध कराएगा. 

यात्रियों को अब नाश्ता, लंच और डिनर उनकी पसंद के अनुसार

जानकारी के अनुसार यात्रियों को अब नाश्ता, लंच और डिनर उनकी पसंद के अनुसार ही दिया जाएगा. अब से पहले यह सुविधा केवल ट्रेन में ही उपलब्ध थी. ट्रेन में यात्री ऑर्डर करके अपनी पसंद का खाना मंगवा लेता था. लेकिन अब रोडवेज भी इस सुविधा को जल्द ही शुरू करने जा रहे है. रोडवेज ने इसका नाम मील ऑन व्हील रखा है. मील ऑन व्हीन कांसेप्ट के तहत यूपी में लंबी दूरी की यात्रा के दौरान अलग-अलग रूटों पर खाने की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. इसके लिए यात्री ऑनकॉल फ्री ऑर्डर कर सकेंगे. जिसके बाद वह जिस स्थान पर चाहेंगे भोजन मिल जाएगा.

Cardiac Arrest में इंसान को मिलता है सिर्फ 3 से 5 मिनट का टाइम, ऐसे बच सकती है जान

यात्रियों को उनके मनचाहे स्थान पर ब्रांडेड और हाइजिनिक भोजन मिलेगा

यूपी रोडवेज के एरिया मैनेजर गौरव वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मील ऑन व्हील कांसेप्ट के तहत अब यात्रियों को उनके मनचाहे स्थान पर ब्रांडेड और हाइजिनिक भोजन मिलेगा. एरिया मैनेजर ने बताया कि यह सुविधा लांग रूट वाली बसों में दी जाएगी. इसमें एसी और नॉन एसी बसें शामिल रहेंगी. इसके लिए रोडवेज यात्रियों को बस में ऑनलाइन मेन्यू कार्ड उपलब्ध कराएगा, जिसके आधार भोजना का चुनाव कर अपने सलेक्टेड स्थान के लिए यात्री ऑर्डर बुक कर सकेंगे. चुनिंदा स्थान आते ही यात्रियों के बस में खाने की डिलीवरी मिल जाएगी.