logo-image

UP Roadways Bus Fare: यात्रियों के लिए बड़ा झटका, जानें अब रोडवेज बसों में कितना लगेगा किराया

UP Roadways Bus Fare : उत्तर प्रदेश रोडवेज बसों के किराये में आज भारी इजाफा कर दिया गया है. अब लोगों को रोडवेज बसों में सफर करने के लिए 25 प्रतिशत अतिरिक्त किराया देना पड़ेगा.

Updated on: 07 Feb 2023, 01:30 PM

लखनऊ:

UP Roadways Bus Fare : उत्तर प्रदेश रोडवेज बसों के किराये में आज भारी इजाफा कर दिया गया है. अब लोगों को रोडवेज बसों में सफर करने के लिए 25 प्रतिशत अतिरिक्त किराया देना पड़ेगा. बसों के भाड़े (UP Roadways Bus Fare) में हुई बढ़ोतरी से आम लोगों के साथ रोडवेज के कर्मचारी भी परेशान हैं. आम जनता का कहना है कि सरकार ने उन्हें बड़ा झटका दिया है. अगर वह पांच से 10 प्रतिशत किराये में बढ़ोती करते तो वह इसे वहन कर लेते, लेकिन एकाएक 25 प्रतिशत भाड़ा बढ़ाने से उन्हें अब रोडवेज बसों में यात्रा करने से पहले सोचना पड़ेगा. (UP Roadways Bus Fare)

बस कंडक्टर और ड्राइवरों का कहना है कि बढ़े भाड़े की वजह से उन्हें सुबह से सवारियों के साथ किचकिच का सामना करना पड़ रहा है और जब वह बढ़ा हुआ भाड़ा लोगों को बता रहे हैं तो लोग बसों में बैठने की जगह उतर जा रहे हैं. रोडवेज के कर्मचारियों का कहना है कि सरकार अगर भाड़ा (UP Roadways Bus Fare) बढ़ा रही है तो उसे रोडवेज की सुविधाओं को भी बढ़ा चाहिए. 

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट की जज बनीं विक्टोरिया गौरी, याचिका रद्द कर SC ने कहा- दखल नहीं देंगे

गोरखपुर से चलने वाली अधिकतर एसी बसों में ना तो पंखे चलते हैं और ना ही एसी चलती हैं. बसों में ईंटों से बैलेंस बनाकर कुर्सियां रखी गई हैं. पूरी बसें जर्जर हो गई हैं, लेकिन यात्री की सुविधाएं नहीं बढ़ीं, सरकार सिर्फ भाड़ा बढ़ा रही है जो कि किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है और सरकार को अपने फैसले (UP Roadways Bus Fare) को वापस लेना चाहिए. उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन प्राधिकरण (UPSRTC) ने रोडवेज बसों का भाड़ा प्रति किलोमीटर की दर से 25 पैसे बढ़ा दिया है. पूरे यूपी में रात 12 बजे से ही किराये की नई दर लागू हो गई है.