News Nation Logo

CWG में भाग लेने वाले हर खिलाड़ी को सम्मानित करेगी यूपी सरकार, मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 10 Aug 2022, 12:30:30 PM
yogi

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • नौकरी के साथ अतिरिक्त सम्मान देने की बात भी कही
  • दिव्या काकरान दिल्ली से खेलती है ,लेकिन दिल्ली सरकार ने उन्हें यूपी का बताकर पल्ला झाड़ लिया था

नई दिल्ली :  

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar)ने कॅामन वेल्थ गेम (common wealth game) में यूपी की ओर से भाग लेने वाले हर खिलाड़ी को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. यही नहीं मुज्जफरनगर की दिव्या काकरान (Divya Kakran)को भी योगी सरकार सम्मानित करेगी. सूत्रों का दावा है कि 50 लाख रुपए भी देने की भी बात कही गई है. हालाकि ये घोषणा नहीं है.  बताया जा रहा है कि दिव्या काकरान दिल्ली की ओर से खेलती आई है. लेकिन दिल्ली सरकार ने उसे यूपी का बताकर पल्ला झाड़ लिया था. बताया जा रहा है कि यूपी सरकार यूपी की ओर से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को सम्मान के साथ नौकरी भी देने की बात कही गई है. मुख्यमंत्री योगी (Chief Minister Yogi) ने स्वयं ट्वीट कर खिलाड़ियों को सम्मानित करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें : अब 6000 नहीं किसानों के खाते में क्रेडिट होंगे 42,000 रुपए, इस स्कीम के तहत बढ़ेगी धनराशि

रात 12 बजे  से बहनों को फ्री बस सेवा 
रक्षाबंधन के पर्व पर आज रात 12:00 बजे से महिलाएं यूपी रोडवेज की बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी. यह सुविधा 12 अगस्त की रात 12:00 बजे तक जारी रहेगी यूपी सरकार ने रक्षाबंधन पर मुफ्त में बस सेवा देने की घोषणा पहले ही कर दी थी. इसमें खास बात ये है कि इस बार फ्री बस सेवा 24 नहीं बल्कि 48 घंटे के लिए दी जा रही है. सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक  आम जनता को कहीं जाना होता है तो सबसे पहले परिवहन निगम के बसों का इस्तेमाल करता है .

आजादी के अमृत महोत्सव पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग की 150 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह बसें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम से होंगी और प्रत्येक जनपद को 2:00 बजे मिलेंगी.  वहीं दूसरी तरफ परिवहन विभाग ने रक्षाबंधन के दिन 48 घंटे के लिए महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा के तोहफे का ऐलान पहले ही कर दिया था. आने वाले समय में 60 साल से अधिक उम्र वालों को भी परिवहन विभाग बड़ी सौगात देने वाला है परिवहन मंत्री दयाशंकर ने बताया कि जल्द ही सीनियर सिटिजन को भी बसों में मुफ्त यात्रा का लाभ दिया जाएगा. हालाकि ये घोषणा अभी नहीं है. कुछ ही दिनों में इसकी घोषणा होने की बात सामने आई है.

First Published : 10 Aug 2022, 12:30:30 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.