News Nation Logo

ट्विटर के "ब्लुटिक यूजर्स" को जल्द मिलने वाला है एडिट बटन, 30 मिनट का मिलेगा समय

Arun Kumar | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 02 Sep 2022, 11:15:36 AM
TWEETAR

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

सोशल मीडिया का बेहद पसंदीदा प्लेटफॉर्म ट्विटर अब जल्द ही अपने सभी ब्लुटिक यूजर्स को एक नयी और बेहतरीन सुविधा की सौगात देने जा रहा है. अब जल्द ही ट्विटर अपने यूजर्स को ट्वीट को एडिट बटन के जरिये संशोधित करने का ऑपशन देने जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब आप स्थायी रूप से गलत लिखे गए ट्वीट को जल्द ही एडिट यानि संशोधन कर सकेंगे. बृहस्पतिवार को ट्विटर ने बताया कि वह अपने सभी ब्लुटिक यूजर्स को अपने ट्वीट को एडिट करने की परमिशन देने वाले 'एडिट' बटन पर काम कर रही है.

यह भी पढ़ें : UP में बनेगी कौशल विकास यूनिवर्सिटी, हर परिवार को 1 नौकरी का वायदा

एडिट ऑप्शन की थी सबसे ज्यादा डिमांड
ट्विटर पर लिखे गये शब्दों और फोटो-वीडियो आदि के सिलेक्शन में बहुत सावधानियाों का ध्यान रखा जाता है. अगर आप किसी भी तरह के सेलेब्रिटी हैं तो आप बहुत ज्यादा ध्यान रखना होता है कि आपका ट्वीट किसी भी तरह से गतल मैसेज न दे रहा हो वरना ट्रोलिंग का शिकार होते देर नहीं लगती और मजबूरन आपको अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ता है लेकिन यूजर्स की इस समस्या का ट्विटर अब "एडिट बटन" के जरिये परमानेंट सॉल्युशन देने जा रहा है. ट्विटर ने बताया कि अब तक ट्विटर की ओर से दी गयी सभी सुविधाओं में से एडिट बटन की डिमांड यूजर्स की तरफ से सबसे ज्यादा आयी है. जिस पर अब काम किया जा रहा है.

ब्लु टिक यूजर्स को ही मिलेगा एडिट ऑप्शन
ट्विटर ने बताया कि एडिट बटन की सुविधा फिलहाल उनकी तरफ से केवल ट्विटर के ‘प्रीमियम ट्विटर ब्लू’ कस्टमर के लिए है दी जा रही है. ट्विटर ने एक ब्लॉग के जरिए अपने पोस्ट में कहा कि वह ट्वीट संशोधित करने की सुविधा का आंतरिक रूप से परीक्षण कर रही है और इस महीने के अंत में अपनी ‘प्रीमियम ट्विटर ब्लू’ सेवा के ग्राहकों के लिए इसे शुरू करने की योजना बना रही है.

मिलेगा 30 मिनट का टाइम
आपको बता दें कि ट्विटर की ओर से दी जा रही एडिट करने की सुविधा को केवल ब्लुटिक यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं पहली बार ट्वीट अपलोड करने के बाद की गई गलतियों को करैक्ट करने के लिए या हैशटैग जैसे बदलाव आदि करने के लिए सिर्फ 30 मिनट का ही समय दिया जाएगा.

संशोधित ट्वीट को ऐसे पहचान सकेंगे
ट्विटर ने बताया कि आपके द्वारा किया गया ट्वीट एडिट किया गया है या नहीं यह पता करने के लिए ब्लुटिक यूजर्स को एक लेबल और आइकन निर्धारित समय के साथ दिखाई देगा. यूजर्स उस लेबल पर "टैप" करके अपने सभी पिछले संस्करणों को देख सकेंगे. इसके साथ ही ट्विटर ने कहा कि वह अपने यूजर्स के एक छोटे समूह के साथ फिलहाल 'एडिट' सुविधा का परीक्षण कर रहा है ताकि वह संभावित मुद्दों की पहचान कर उनका समाधान कर सकें.

First Published : 02 Sep 2022, 11:15:36 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.