logo-image

Twitter se Kamai: अब लोगों को मालामाल बनाएगा ट्विटर, एक ट्वीट करने के मिलेंगे इतने पैसे

Twitter se Kamai: टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ( Elon Musk ) ने जब से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( Twitter) जिम्मेदारी संभाली है, तब से ट्विटर में नए-नए बदलाव हो रहे हैं. कभी छंटनी का दौर शुरू हो जाता है तो कभी ब्लू टिक सब्शक्रिप्शन...

Updated on: 21 Feb 2023, 02:50 PM

New Delhi:

Twitter se Kamai: टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ( Elon Musk ) ने जब से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( Twitter) जिम्मेदारी संभाली है, तब से ट्विटर में नए-नए बदलाव हो रहे हैं. कभी छंटनी का दौर शुरू हो जाता है तो कभी ब्लू टिक सब्शक्रिप्शन ( Blue Tick Subscription ) को पेड़ कर दिया जाता है. कुछ इस तरह से ट्विटर में बदलाव का दौर जारी है. बहरहाल, आज हम टि्वटर यूजर्स के लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं. खुशखबरी यह है कि कंपनी अब एक नए फीचर पर काम कर रही है, जिससे टि्वटर यूजर्स को बंपर कमाई होने वाली है. मतलब साफ है, अब ट्विटर यूजर्स ट्वीट के जरिए पैसा कमा सकेंगे. 

नए फीचर से होगी बंपर कमाई

दरअसल, ट्विटर इन दिनों स्पेसिफिक कंटेंट के लिए सब्सक्रिप्शन फीचर पर काम कर रही है. जिसके अंतर्गत ब्लू फीचर की मदद से यूजर्स चार हजार कैरेक्टर्स तक लंबे ट्वीट लिख सकेंगे. यह फीचर ट्विटर यूजर्स मोटी कमाई का जरिया बन जाएगा. यानी ट्विटर यूजर अपने कंटेंट से कमाई कर सकेंगे. एलन मस्क ने कहा यह लॉंग ट्वीट का बेहतर इस्तेमाल है. नया अपडेट आने के बाद यूजर्स और भी लंबे ट्वीट कर सकेंगे, वो भी बेसिक फॉर्मेटिंग के साथ. मस्क ने आगे कहा कि आप कोई भी कंटेंट ट्विटर पर पोस्ट कर सकेंगे. इसके साथ ही किसी स्पेशल कंटेंट के लिए यूजर शुल्क भी ले सकते हैं. 

Sarkari Yojana: बेटी की पढ़ाई और शादी की चिंता छोड़ो, 21 साल की उम्र में सरकार देगी 25 लाख रुपए!

फॉलोवर्स से भी अच्छी खासी कमाई कर सकेंगे यूजर्स

इस प्रोसेस में यूजर्स एक क्लिक के जरिए आसानी के साथ भुगतान कर सकते हैं. इसके साथ ही नए फीचर के माध्यम से यूजर्स फॉलोवर्स से भी अच्छी खासी कमाई कर सकेंगे. आपको बता दें कि एलन मस्क पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में हैं. खासकर जब से उन्होंने ट्विटर की जिम्मेदारी संभाली है, तब से वह हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. इसके पीछे और कुछ नहीं, बल्कि उनके द्वारा लिए गए कुछ अप्रत्याशित निर्णय हैं. इन्हीं फैसलों में से एक ट्विटर पर ब्लू टिक को चार्जेबल यानी पेड़ बनाना है. ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए अब नए सब्सक्राइबर को भुगतान करना होगा. इसके साथ पुराने ब्लू टिक यूजर्स के लिए भी यह सुविधा लागू की जाएगी.