logo-image

Train Cancelled Today: रेलवे ने 252 ट्रेनों को किया कैंसिल, कइयों को रूट बदले

Indian Railways cancelled trains today: भारतीय रेलवे की ओर से बड़ी जानकारी सामने आई है. रेलवे ने विभिन्न कारणों से आज यानी शनिवार को 252 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Updated on: 03 Dec 2022, 12:49 PM

New Delhi:

Indian Railways cancelled trains today: भारतीय रेलवे की ओर से बड़ी जानकारी सामने आई है. रेलवे ने विभिन्न कारणों से आज यानी शनिवार को 252 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अच्छा होगा कि आप रेलवे स्टेशन के लिए निकलने से पहले अपने ट्रेन के करंट स्टेटस से अपडेट हो लें. जानकारी के अनुसार रेलवे ने आज 223 ट्रेनों के पूरी तरह और 29 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है. इसके साथ ही 17 गाड़ियों को टाइमिंग बदली गई हैं और 7 के रूट पदले गए हैं. 

Rekha Murder Case: दिल्ली में फिर एक 'श्रद्धा' का बेरहमी से कत्ल, लिव इन पार्टनर ने की दरिंदगी

इन राज्यों में चलने वाली ट्रेनें हुईं कैंसिल

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार कैंसिल की गई ट्रेनों में अधिकांश वो हैं जो उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल और गोवा में चलती हैं. ऐसे में अगर आप कहीं बाहर जाने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए आपने पहले से ही ट्रेन की बुकिंग कर रखी है तो स्टेशन के लिए निकलने से पहले थोड़ा संभल जाइए और अपनी ट्रेन का करंट स्टेटस चेक कर लीजिए. कहीं ऐसा न हो की आप पूरे साजो-सामान के साथ स्टेशन पहुंचे और आपकी ट्रेन आए ही ना.

Shraddha Murder Case: आफताब ने चाइनीज चापड़ से किए थे श्रद्धा के शव के टुकड़े, पुलिस को मिला हथियार

 ऐसे करें चेक ट्रेनों का स्टेटस 

आप आपने नजदीकी साइबर कैफे पर जाकर आपनी ट्रेन का करंट स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही आप घर बैठे अपने मोबाइल पर भी ट्रेनों के परिचालन, स्टेटस और टाइमिंग की जानकारी कर सकते हैं. कैंसिल ट्रेनों का स्टेटस जानने के लिए आप अपने मोबाइल, लैपटॉप या कम्प्यूटर पर भारतीय रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी की साइट https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 से ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं.