logo-image

Train Cancelled Today: रेलवे ने आज कैंसिल कर दी 249 ट्रेनें, स्टेशन पहुंचने से पहले पढ़ लें यह खबर

Train Cancelled Today: क्या आपने कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर रखी है? क्या आप ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं और उसके लिए आपके टिकट बुक कराई हुई है...तो फिर आप संभल जाइए. क्योंकि रेलवे ने ट्रेनों के संचालन में बड़ा फेरबदल किया है.

Updated on: 04 Dec 2022, 11:31 AM

New Delhi:

Train Cancelled Today: क्या आपने कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर रखी है? क्या आप ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं और उसके लिए आपके टिकट बुक कराई हुई है...तो फिर आप संभल जाइए. क्योंकि रेलवे ने ट्रेनों के संचालन में बड़ा फेरबदल किया है. रेलवे ने आज यानी रविवार को 249 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ऐसे में अगर आप बिना जानकारी किए घर से सीधा स्टेशन के लिए निकल जाते हैं तो आपको भी परेशानी से दो-चार होना पड़ सकता है. बेहतर होगा कि आप यात्रा की तैयारी करने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर लें. नहीं कहीं ऐसा न हो कि आप रेलवे स्टेशन पहुंच जाएं और आपकी ट्रेन पहुंचे ही ना. 

LIC Policy धारकों की हुई बल्ले-बल्ले, कंपनी दे रही 27 लाख रुपए...बस करना होगा यह काम

स्टेशन पहुंचने से पहले कर लें यह काम

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार आज पटरियों की मरम्मत, मौसम संबंधी और तकनीकी कारणों के चलते 249 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जिनमें से 217 गाड़ियों को पूरी तरह और 32 को आंशिक तौर पर कैंसिल रखा गया है. इसके अलावा 19 ट्रेनों का रूट बदला गया है और 19 के समय में फेरबदल किया गया है. खास बात यह है कि कैंसिल होने वाली ट्रेनों में से अधिकांश राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में चलती हैं. रेलवे के इस कदम से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है. 

 UP News: दूल्हे को वरमाला पहनाने जा रही दुल्हन की हार्ट अटैक से मौत, मातम में बदली खुशियां 

घर बैठे ऐसे चेक करे अपनी ट्रेन का करंट स्टेटस

वहीं, अगर आप ट्रेन कैंसिल होने की खबर से अफरा-तफरी महसूस कर रहे हैं तो घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. आप अपने नजदीकी साइबर कैफे पर जाकर अपने ट्रेन का करंट स्टेटस चेक कर सकते हैं. यही नहीं आप घर बैठे भी अपने मोबाइल पर ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं. इसके लिए बस आपको भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइटों पर जाना होगा.