News Nation Logo
Banner

Alert: कोरोना फंड से मिल रहे 5000 रुपये, 15 जनवरी तक ही ले सकते हैं लाभ!

कोरोना महामारी (Covid-19) के चलते आज कल हर कोई परेशान है. लोगों को पैसों की किल्लत झेलनी पड़ रही है. लेकिन इस समय ठग सक्रिय हो गए हैं. ऐसे में वे एक बार फिर आम लोगों के साथ बड़ा धोखा कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 11 Jan 2022, 08:24:22 PM
rupee

कोरोना फंड की आड़ में हो रहा फ्रॉड (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

कोरोना महामारी (Covid-19) के चलते आज कल हर कोई परेशान है. लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया है, ऐसे में लोगों को पैसे की किल्लत झेलनी पड़ रही है. जहां एक तरफ ये समय आम लोगों के लिए मुश्किल भरा है. वहीं, हमारे बीच मौजूद ठगों के लिए ये पैसे कमाने का मौका है. ऐसे में वो आए दिन नए-नए तरीके अपना कर लोगों को पैसे का लालच देते हैं और फिर उनसे पैसा लूटकर गायब हो जाते हैं. इसी तरह एक धोखा एक बार फिर आम लोगों के साथ किया जा रहा है. जी हां, लोगों को कोरोना फंड के जरिए 5 हजार रुपये दिए जाने का झांसा दिया जा रहा है. सरकार की तरफ से इस तरह की कोई स्कीम नहीं चलाई गई है. ऐसे में आप सावधान हो जाएं. चलिए आपको बताते हैं इस बात का खुलासा कैसे हुआ. 

दरअसल, न्यूज़ एजेंसी पीआईबी (PIB Fact Check) ने अपने फैक्ट चेक में इस बात की जानकारी दी. जिसमें बताया गया कि केंद्र सरकार किसी भी कोरोना फंड के तहत 5 हजार रुपये नहीं दे रही है. इसलिए इस तरह का कोई भी संदेश आपके पास आने पर इसे फॉरवर्ड न करें. साथ ही अगर आपसे निजी जानकारी मांगी जाए, तो बिल्कुल भी न दें. पीआईबी द्वारा ये भी कहा गया है कि इस तरह की कोई जानकारी मिलने पर तुरंत एजेंसी को शेयर करें. 

बताया जा रहा है कि ठग आम लोगों को इस तरह के मैसेज भेजकर ठगी करने का प्रयास कर रहे हैं. जिसमें लिखा होता है कि जो कोई भी इस मैसेज को फॉरवर्ड करेगा, उसे कोरोना फंड (Corona Fund) से 5000 रुपये मिलेंगे. लेकिन आप इसका फायदा केवल 15 जनवरी तक ही उठा सकते हैं. इस मैसेज के साथ सरकारी योजनाओं के नाम से मिलता-जुलता एक लिंक भी आपको शेयर किया जाएगा. जिस पर आपको विजिट करने के लिए कहा जाएगा. जहां आपसे आपकी निजी और अहम जानकारियां मांगी जाएंगी. फिर जैसे ही आप अपनी डिटेल्स डालकर सबमिट करेंगे, आपका अकाउंट खाली हो जाएगा.

First Published : 11 Jan 2022, 08:24:22 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.