logo-image

LIC की ये स्कीम कर देगी मालामाल, एकमुश्त मिलेंगे 28 लाख रुपए

LIC Jeevan Pragati Plan: अगर आप छोटा निवेश कर मोटा धन की चिंता से मुक्त होना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC)की ये पॅालिसी आपको महज 200 रुपए की बचत पर 28 लाख रुपए का मोटा मुनाफा कमाने का मौका देती है.

Updated on: 06 Oct 2022, 07:34 PM

highlights

  • प्रतिदिन बचाने होंगे 200 रुपए, 20 साल में हो जाएंगे 28 लाख के हकदार 
  • पॅालिसीधारक को डेथ बेनिफिट में भी मिलेगा लाभ 

नई दिल्ली :

LIC Jeevan Pragati Plan: अगर आप छोटा निवेश कर मोटा धन की चिंता से मुक्त होना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC)की ये पॅालिसी आपको महज 200 रुपए की बचत पर 28 लाख रुपए का मोटा मुनाफा कमाने का मौका देती है. एलआईसी से ये जीवन प्रगति प्लान (Jeevan Pragati Plan)खासकर कम आय वाले लोगों के लिए शुरू किया है. यही नहीं इसके अलावा भी एलआईसी (LIC)की ये स्कीम कई फायदे पॅालिसी धारक को प्रदान करती है. आइये जानते हैं कैसे आप स्कीम से जुड़कर धन की टेंशन से मुक्त हो जाएंगे?

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: 27,312 रुपए तक बढ़ गई सैलरी, नोटिफिकेशन हुआ जारी

 आपको बता दें कि यदि आप नियमित रूप से  प्रीमियम का भुगतान करते हैं तो आपको इस प्लान के तहत डेथ बेनिफिट का लाभ भी मिलता है. जो की हर पांच साल में बढ़ता रहता है. जानकारी के मुताबिक एलआईसी जीवन प्रगति प्लान लेने पर यदि व्यक्ति की किसी वजह से डेथ हो जाती है तो  इस स्थिति में बेसिक सम एश्योर्ड की 100 प्रतिशत राशि नॉमिनी को प्रदान की जाती है. अगर आप पॅालिसी से जुड़कर 28 लाख रुपए कमाना चाहते हैं तो आपको प्रति दिन 200 रुपए बचाने होंगे. यानि प्रतिमाह 6000 रुपए जमा करने होंगे, जमा करने की अवधी पूरी 20 साल होगी. जिसके बाद आप 28 लाख के मोटे फंड के हकदार बन जाएंगे. अगर आप पॅालिसी लेना चाहते हैं तो नजदीकि एलआईसी कार्यालय जाकर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

एलआईसी पूरी तरह से जोखिम रहित होता है. इसलिए आप बिना डरे इससे जुड़ सकते हैं. साथ ही अपने सपने साकार कर सकते हैं. हालाकि न्यूज नेशन किसी पॅालिसी को खरीदने के लिए प्रेसराइज नहीं करता है. खबर महज आपकी जानकारी के लिए है.