logo-image

LIC की ये स्कीम कर देगी मालामाल, एकमुश्त मिलेंगे 17 लाख रुपए

LIC Policy: अगर आप अल्पआय वाले हैं और निवेश का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी (LIC) ये पॅालिसी आपको बहुत जल्द मालामाल कर देगी. महज 233 रुपए बचाकर आप 17 लाख रुपए के मालिक बन सकते हैं.

Updated on: 11 Apr 2022, 12:25 PM

नई दिल्ली :

LIC Policy: अगर आप अल्पआय वाले हैं और निवेश का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी (LIC) ये पॅालिसी आपको बहुत जल्द मालामाल कर देगी. महज 233 रुपए बचाकर आप 17 लाख रुपए के मालिक बन सकते हैं. आपको बता दें कि एलआईसी जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh Policy) एक ऐसी ही पॉलिसी है जिसमें आप हर महीने महज 233 रुपये जमा कर 17 लाख का मोटा फंड पा सकते हैं. यही नहीं जीवन लाभ स्कीम से जुड़कर आप अन्य भी कई फायदे ले सकते हैं. सरकार ने ये स्कीम कम कमाने वाले लोगों को ध्यान में रखकर ही लॅान्च किया है.

यह भी पढ़ें : अब यूपी के लोगों की होगी चांदी, बड़ा तोहफा देने की तैयारी में योगी सरकार

आपको बता दें कि यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है. इस वजह से इस पॉलिसी का शेयर मॉर्केट से कोई संबंध नहीं है. बाजार ऊपर जाए या नीचे इसका असर आपके पैसों पर बिल्कुल नहीं होगा. यानी इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है. यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान (Limited Premium Plan) है. यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और प्रॉपर्टी की खरीददारी को ध्यान में रखकर बनाया गया है. यदि आप पॅालिसी लेना चाहते हैं तो देर किये बगैर ही नजदीक भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय में जाकर संपर्क कर सकते हैं. या ऑनलाइन भी इसके बारे में सभी जानकारी जुटा सकते हैं.

स्कीम की विशेषता
एलआईसी की जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh Plan feature) पॉलिसी मुनाफा और सुरक्षा दोनों ही देती है. इस पॉलिसी को 8 से 59 साल की उम्र के लोग आसानी से ले सकते हैं. 16 से 25 साल तक पॉलिसी का टर्म लिया जा सकता है. कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना होगा. यही नहीं इसमें अधिकतम राशी की कोई सीमा नहीं है. 3 साल तक प्रीमियम भरने पर लोन की सुविधा भी मिलती है. प्रीमियम पर टैक्स छूट और पॉलिसी धारक की मृत्यु पर नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस के लाभ मिलते हैं. आपको बता दें कि अगर पालिसी धारक की मृत्यु पालिसी अवधि के दौरान होती है और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम जमा किया है, तो उसके नॉमिनी को मृत्यु लाभ के रूप में मृत्यु पर मिलने वाली बीमित रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडीशन बोनस मिलता है.