News Nation Logo

सिर्फ 4 साल में करोड़पति बना देगी LIC की ये स्कीम, एकमुश्त मिलेंगे 1 करोड़ रुपए

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 25 Jul 2022, 06:45:49 PM
lic 200

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इस स्कीम में पॅालिसी धारक को कई अन्य फायदे भी मिलते हैं
  • जिसे कम टाइम में मोटा फंड बनाना है उनके लिए यह स्कीम बहुत शानदार हैं 

नई दिल्ली :  

LIC Scheme: अगर आप कम समय में मोटा फंड बनाना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपको महज 4 साल में 1 करोड़ का मोटा फंड बनाने का अवसर प्रदान करता है. एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना (LIC Jeevan Shiromani Plan). आपको करोडपति बनाने में मदद करता है. वैसे तो इस प्लान को LIC ने 2017 में शुरू किया था. इसमें आप चार साल के लिए निवेश करके एक करोड़ रुपये का फंड जमा कर सकते हैं. यही जीवन शिरोमणी स्कीम से जुड़ने के बाद आप पैसों की चिंता से मुक्त हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें : ये फर्जी शॅापिंग वेबसाइट बना देंगी कंगाल, एक क्लिक पर अकाउंट हो जाएगा खाली

बचत के साथ सुरक्षा की भी गारंटी
LIC की जीवन शिरोमणि स्कीम एक नॉन-लिंक्ड प्लान है. यह एक लिमिटेड प्रीमियम भुगतान मनी बैक बीमा स्कीम है. इसमें पॉलिसी लेने वाले को एक करोड़ रुपये की सम एश्योर्ड की गारंटी दी जाती है. इस स्कीम में आपको बचत के साथ सुरक्षा भी मिलेगी. इस पॉलिसी को खास तौर पर हाई नेटवर्थ वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस स्कीम को कम से कम एक करोड़ रुपये के बेसिक सम एश्योर्ड के साथ लेना होता है.

पॉलिसी लेने की तय उम्र
जीवन शिरोमणि पॉलिसी के साथ लॉयल्टी के रूप में प्रॉफिट भी जुड़ता है. एक करोड़ रुपये के सम एश्योर्ड लेने वाले को सिर्फ चार साल निवेश करना होगा. इसके बाद रिटर्न मिलने लगता है. पॉलिसीहोल्डर्स को इसके बेनिफिट्स हासिल करने के लिए हर महीने प्रीमियम के रूप में मोटी रकम जमा करनी होती है.
पॉलिसी होल्डर्स सालाना, छमाही, तिमाही और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं. इस पॉलिसी को खरीदने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए. जीवन शिरोमणि स्कीम में 14, 16, 18 और 20 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं.

First Published : 25 Jul 2022, 06:45:49 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.