logo-image

कम निवेश में ज्यादा मुनाफा देती है LIC की ये स्कीम, एकमुश्त मिलता है 28 लाख रुपए का फंड

LIC Scheme: अगर आप भी कम निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि यहां हम आपको एलआईसी की ऐसी स्कीम के बारे में बता रहे हैं.

Updated on: 16 Jan 2024, 05:12 PM

highlights

  • सिर्फ 200 रुपए की करनी होगी प्रतिदिन बचत 
  • मैच्योरिटी पर खाते में क्रेडिट किये जाते हैं 28 लाख रुपए
  • इसके अलावा भी मिलते हैं कई अन्य फायदे

नई दिल्ली :

LIC Scheme: अगर आप भी कम निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि यहां हम आपको एलआईसी की ऐसी स्कीम के बारे में बता रहे हैं. जिसमें सिर्फ 200 रुपए की सेविंग आपको लखपति बना सकती है. आपको बता दें कि एलाईसी की जीवन प्रगति पॅालिसी में निवेश के बाद आप मैच्योरिटी पर पूरे 28 लाख  रुपए मिलते हैं. यही नहीं यह पॅालिसी  जोखिम कवर (risk cover) का भी फायदा देती है. साथ ही कई अन्य फायदे भी निवेशक को पॅालिसी से जुड़ने के बाद मिलते हैं.. 

क्या है जीवन प्र‍गति पॉलिसी?
एलाआईसी की यह स्कीम लाइफ इंश्‍योरेंस के साथ ही आपको जोखिम का फायदा भी देती है. यानि इसमें निवेश यदि आप करते हैं आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में होता है. किसी शेयर बाजार का इस पर कोई इफेक्ट नहीं होता है.   LIC के जीवन प्रगति प्लान में नियमित प्रीमियम देने पर आपको डेथ बेनिफिट देता है, जो हर 5 साल में बढ़ता जाता है. इसपर आपको ज्‍यादा मुनाफा सुरक्षा के साथ दिया जाता है. पॉलिसी लेने के 5 साल तक पॉलिसी होल्डर की डेथ होने पर Basic Sum Assured की 100% पेमेंट दी जाती है. इसके अलावा दुर्घटना बीमा लेने पर कुछ अतिरिक्त भुगतान करना होगा.. 

125%  करना होगा भुगतान
जीवन प्रगती पॅालिसी की खास बात ये है कि पॉलिसी होल्‍डर की डेथ पर 6 से 10 साल के लिए 125% भुगतान करना होगा.इसके बाद 11 से 15 साल के बीच 150  प्रतिशत पैमेंट करनी होगी. साथ ही 16 से 20 साल के बीच 200% तक पेमेंट करनी होगी. बस इतने टाइम में पॅालिसी मैच्योर हो जाएगी. जिसके बाद आपको 28 लाख रुपए की धनराशि दे दी जाएगी...