logo-image

LIC का ये प्लान बना देगा करोड़पति, खर्च करना होगा सिर्फ 1 रुपया

LIC scheme: अगर आप अभी तक भारतीय जीवन बीमा निगम के इस प्लान से नहीं जुड़ें हैं, तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि एलआईसी ने महज एक रुपए के खर्च में 1 करोड़पति बनने का प्लान शुरू किया है.

Updated on: 26 Mar 2022, 04:35 PM

नई दिल्ली :

LIC scheme: अगर आप अभी तक भारतीय जीवन बीमा निगम के इस प्लान से नहीं जुड़ें हैं, तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि एलआईसी ने महज एक रुपए के खर्च में 1 करोड़पति बनने का प्लान शुरू किया है. जो आपके बहुत फायदे का है. आपको बता दें कि एलआईसी की ये स्कीम (LIC scheme) आपको एक रुपए के निवेश में एक करोड़ का इंश्योरेंस प्रदान करती है. यही नहीं अन्य कई फायदे भी इस प्लान से जुड़ने के बाद आपके होने वाले हैं. इसलिए यह प्लान लोगों का पसंदीदा प्लानों में से एक माना जाता है. इस स्कीम में आपको 1 रुपये के बदले भी जबरदस्त मुनाफा मिलेगा. यह पॉलिसी प्रोटेक्शन के साथ ही सेविंग्स भी देती है.

यह भी पढ़ें : Yogi Government 2.0: शपथ लेते ही यूपी में ये पांच चीजें हों जाएंगी फ्री, पहली कैबिनेट में हो सकती है घोषणा?

आपको बता दें कि जीवन शिरोमणी स्कीम (Jeevan Shiromani Plan In Hindi) की. यह एक बचत निवेश प्‍लान है, जिसे लेकर बड़ा मुनाफा पाया जा सकता है. LIC jeevan shiromani प्‍लान की शुरूआत 19 दिसंबर 2017 को की गई थी. ये एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. ये योजना गंभीर बीमारियों के लिए बीमा कवर भी देती है. ये बाजार से जुड़ा हुआ लाभ योजना है. इस पर तीन ऑप्शनल राइडर्स भी दिया जाता है.

1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी
दरअसल, LIC का प्लान (Jeevan Shiromani Plan Benefits) नॉन लिंक्ड प्लान है. इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी पेश करता रहता है. दरअसल, इस पॉलिसी में मिनिमम रिटर्न 1 करोड़ रुपये है. यानी अगर आप 14 साल से एक रुपये के हिसाब से जमा करते हैं तो आपको कुल रिटर्न एक करोड़ तक मिलेगा. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह मार्केट से जुड़ी हुई लाभ वाली योजना है.