logo-image

CORONA की वजह से हुई शादी कैंसिल तो मिलेंगे 10 लाख रुपए, बस करना है ये काम

corona opportunity: इन दिनों एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. रोजाना केसों में इजाफा हो रहा है. लगभग देश के ज्यादातर राज्यों में डेल्टा वैरिएंट (delta variant) व ओमिक्रोन (Omicron Case) के केस दिनों- दिन बढ़ते जा रहे हैं.

Updated on: 03 Jul 2022, 01:05 PM

highlights

  • आज भी देश में करोना केसों की संख्या हुआ 17000 के पार 
  • रोजाना कोरोना केसों में हो रहा इजाफा, स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट जारी 
  • कंपनी ने पेश किया आपदा को अवसर में बदलने का फॅार्मूला 

नई दिल्ली :

corona opportunity: इन दिनों एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. रोजाना केसों में इजाफा हो रहा है. लगभग देश के ज्यादातर राज्यों में डेल्टा वैरिएंट (delta variant) व ओमिक्रोन  (Omicron Case) के केस दिनों- दिन बढ़ते जा रहे हैं. जिससे लोगों की मुश्किले बढ़ती जा रही हैं. ऐसे में उन लोगों की मुश्किलें ज्यदा बढ़ रही हैं जिनकी शादी तय हो गई थी. हालाकि इस बार कोरोना को लेकर कहीं से भी लॅाकडाउन की खबर नहीं आई है. लेकिन उसके बावजूद भी कुछ लोगों ने शादियों को अगले साल के लिए खिसका दिया है. ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होने मंडप से लेकर हलवाई तक सब बुक भी कर लिया है. साथ ही एडवांस भी दे दिया था. लेकिन अब ऐसे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. क्योंकि इंश्योरेंस कंपनी (wedding insurance)आपको शादी कैंसिल (marriage canceled)होने पर 10 लाख रुपए का एकमुश्त धनराशि दे रही है. यही नहीं जितना भी आपने शादी की बाबत खर्चा किया है. उसका भी सारा खर्चा इंश्योरेंस कवर (insurance cover) के माध्यम से आपको मिलने का प्रावधान है.

यह भी  पढ़ें:  Auto Taxi का भाड़ा हुआ महंगा, 100 रुपए तक बढ़ा किराया

दरअसल, दिल्ली सहित देश में एक बार फिर से कोरोना के केसों में इजाफा हुआ है. जिसके चलते शादी में लोगों की संख्या कम कर दी गई है. ऐसे में उन लोगों के सामने ज्यादा दिक्कत पैदा हो गई है. जिन्होने शादी के लिए सबकुछ बुकिंग कर रखा था. जिससे यदि वे शादी रद्द करते हैं तो उनका लाखों का नुकसान होने वाला है. यदि आपने वेडिंग इंश्योरेंस कराया है तो आपको घबराने की बिल्कुल जरुरत नहीं है. क्योंकि वेडिंग इंश्योरेंस (wedding insurance) के माध्यम से आप अपने पूरे नुकसान की भरपाई कर सकते हैं.

ये है तरीका  
जानकारी के मुताबिक देश की कई इंश्योरेंस कंपनियां वेडिंग इंश्योरेंस में कई तरह  के ऑफर ग्राहक को दे रही हैं. आपको बता दें कि इंश्योरेंस को लेकर आप शादी कैंसिल होने से लेकर आपके जेवर चोरी होने तक या फिर शादी के अचानक बाद एक्‍सीडेंट होने पर आपको फाइनेंशियल सिक्योरिटी उपलब्ध करवाती है. यानी अगर आपने वेडिंग इंश्योरेंस लिया है तो आपको शादी कैंसिल होने पर नुकसान नहीं होगा. यही नहीं वेडिंग इंश्योरेंस में आपको केटरर को डीए गए एडवांस पर इंश्योरेंस सुरक्षा मिलती है. मैरिज हॉल या रिसॉर्ट के एडवांस बुकिंग पर ट्रैवल एजेंसियों को दिए गए एडवांस, कार्ड छपाई पर किए गए खर्च, डेकोरेशन, म्यूजिक के लिए दिए गए एडवांस तक सभी की भरपाई वेडिंग इंश्योरेंस करा देगा. इसलिए बिना किसी हिचक के आप शादी बीमा करा सकते हैं. इसमें एक से बढ़कर एक प्लान बीमा कंपनियों के पास मौजूद है.