logo-image

Summer Special Trains: यूपी के यात्रियों के लिए खुशखबरी, अलग से चलेंगी समर स्पेशल ट्रेन

Indian Railways: यूपी के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि रेलवे ने उत्तर प्रदेश के लिए अलग से समर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. रेलवे प्रेस रिलीज के मुताबिक ये स्पेशल ट्रेनें 20 अप्रैल और 27 अप्रैल को शुरू की जाएंगी. जिनका संचालन विशाखापत्त

Updated on: 13 Apr 2023, 11:50 AM

highlights

  • इससे पहले भी रेलवे 200 समर स्पेशल चलाने की कर चुका है घोषणा 
  • विशाखापत्तनम और वाराणसी के बीच विशेष ट्रेनों के संचालन का ऐलान 
  • 20 अप्रैल और 27 अप्रैल को को किया जाएगा स्पेशल ट्रेनों का संचालन

नई दिल्ली :

Indian Railways: यूपी के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि रेलवे ने उत्तर प्रदेश के लिए अलग से समर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. रेलवे प्रेस रिलीज के मुताबिक ये स्पेशल ट्रेनें 20 अप्रैल और 27 अप्रैल को शुरू की जाएंगी. जिनका संचालन विशाखापत्तनम और वाराणसी के बीच किया जाएगा.  इसलिए आप गर्मियों की छुट्टी आराम से प्लान कर सकते हैं. सीट की चिंता रेलवे के ऊपर छोड़ दीजिये. क्योंकि बताया जा रहा है कि यदि कमी होगी तो स्पेशल ट्रेनों की संख्या में इजाफा कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि इससे पहले भी रेलवे 217 स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर चुका है. 

इन स्टेशनों को जोड़ेंगे स्पेशल ट्रेनें 
आपको बता दें कि विशाखापत्तनम से वाराणसी के लिए गंगा पुष्करालु के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है. ये ट्रेनों का संचालन 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को किया जाना निर्धारित हुआ है. वहीं विशाखापत्तनम से वाराणसी और वापसी की स्पेशल ट्रेनें भी मई में 5 दिन और चार दिन चलाई जाएंगी. ताकि यात्रियों को सीट की कोई समस्या न आए. जून में गर्मी के मौसम में भीड़ के कारण 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें विशाखापत्तनम से वाराणसी के लिए संचालित की जाएंगी. इसलिए इस बार गर्मियों की छुट्टियों में सीट की टेंशन से मुक्ति मिलेगी. 

पूरे देश में 217 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा 
11 अप्रैल को रेलवे मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक 217 ट्रेनों का संचाल मई से शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही ये ट्रेनें  4010 फेरे लगाएंगी. जिसके बाद किसी को भी सीट की समस्या नहीं आएगी. रेलवे ने सभी यात्रियों को कंफर्म सीट देने का वादा किया है. दक्षिण पश्चिमी रेलवे  और दक्षिणी मध्य रेलवे ने अपने द्वारा चलाई जाने वाली ट्रेनों की संख्या  69 और 48 सार्वजनिक की है.  हालांकि ये भी बताया गया है कि स्पेशल ट्रेनों की संख्या घटाई व बढ़ाई भी जा सकती है.