News Nation Logo
Banner

SBI में है आपका खाता तो बस जरूर जान लें यह अपडेट, नहीं तो...

SBI Toll Free Number: भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नई नई सुविधाएं लाता रहता है. अगर आपका बैंक खाता भी देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है

| Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Jun 2022, 02:49:40 PM
SBI

SBI (Photo Credit: सांकेतिक ​तस्वीर)

:  

SBI Toll Free Number: भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नई नई सुविधाएं लाता रहता है. अगर आपका बैंक खाता भी देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को फोन पर ही सभी बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए एक टोल फ्री नंबर शुरू किया है. इस नंबर पर आपके बैंक खाते से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. भारतीय स्टेट बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी. 

एसबीआई संपर्क केंद्र सेवा
SBI ने अपने ग्राहकों को 24x7 बैंकिंग सेवा प्रदान करने के लिए संपर्क केंद्र सेवा शुरू की है. इसके लिए उन्होंने याद रखने में आसान दो नंबर 1800 1234 और 1800 2100 पेश किए हैं. इन नंबरों पर कॉल करके आप कभी भी और कहीं भी अपने एसबीआई खाते से संबंधित समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. 

फोन नंबर पर मिलेगी ये सेवाएं 

इन सेवाओं के अलावा आप इन नंबरों पर कॉल करके बैंकिंग से जुड़ी लगभग सभी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. सार्वजनिक क्षेत्र का एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है, वहीं यह दुनिया के टॉप-50 बैंकों में भी शामिल है. आजादी से पहले इसे इंपीरियल बैंक ऑफ इंडिया के नाम से जाना जाता था. भारत के बैंकिंग क्षेत्र में SBI की हिस्सेदारी 23% से अधिक है. देशभर में इसकी 22 हजार से ज्यादा शाखाएं हैं, जबकि इसके पास 62,000 से ज्यादा एटीएम मशीनों का नेटवर्क है.

Tags : SBI, SBI Toll Free Number, Banking, SBI Net Banking

First Published : 26 Jun 2022, 02:49:40 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.