logo-image

South India Tour: सस्ते में करें 11 दिन के लिए साउथ इंडिया की सैर, सिर्फ आएगा इतना खर्च

South India Tour Package: इन दिनों घुमकड़ी करने के दिन चल रहे हैं. हर कोई चाहता है कि वह सर्दियों के मौसम का भरपूर आनंद लें. इसलिए घूमने के प्लानिंग चलती रहती है.

Updated on: 10 Jan 2024, 12:55 PM

highlights

  • आईआरसीटीसी दक्षिण भारत की सैर का दे रहा शानदार मौका
  • टूर पैकेज के दौरान आपको मिलेंगी कई सुविधाएं, गाइड की भी व्यवस्था
  • सफर की शुरुआत 24 जनवरी और 7 फरवरी 2024 से निर्धारित

नई दिल्ली :

South India Tour Package: इन दिनों घुमकड़ी करने के दिन चल रहे हैं. हर कोई चाहता है कि वह सर्दियों के मौसम का भरपूर आनंद लें. इसलिए घूमने के प्लानिंग चलती रहती है. यदि आप भी जनवरी या फरवरी में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने बहुत ही किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको पूरा दक्षिण भारत घूमने का मौका मिल रहा है. यही नहीं पैकेज में आपको रहने से लेकर खाने-पीने व घूमने की तमाम सुविधाएं मिल रही हैं. 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojna: लीक हुई पीएम निधि की 16वीं किस्त मिलने की तारीख, ये तीन काम जरूरी

11 दिन का टूर पैकेज
आपको बता दें कि साउथ इंडिया के ये टूर पैकेज पूरे 11 दिन का है. टूर पैकेज को खासकर छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. इसलिए ही टूर की शुरूआत छत्तीसगढ़ के कोरबा से की जा रही है. जिसमें आपको ट्रेन से पूरे दक्षिण भारत के सफर का आनंद मिलेगा. पैकेज में दक्षिण भारत के चंपा, रायपुर, गोडिया, दुर्ग, नागपुर आदि स्थानों पर घूमने का मौका मिल रहा है.पैकेज में आपको एसी 3 और 2 दोनों में सफर करने का मौका मिल रहा है. इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा भी मिल रही है. लंच केवल सफर के दौरान ही यात्रियों को दिया जाएगा.

इतना आएगा खर्च
आपको बता दें कि टूर पैकेज के दौरान आपको कोडाइकनाल, कोयंबटूर, ऊटी, कुन्नूर, मैसूर जैसी शानदार जगहों पर घूमने का मौका मिल रहा है. सफर की शुरुआत 24 जनवरी और 7 फरवरी 2024 से होगी. खर्च की अगर बात करें तो 2 एसी में सफर करने पर आपको 35,045 रुपये से लेकर 47,230 रुपये 3 एसी में सफर करने पर 40,980 रुपये से लेकर 53,170 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा निकटवर्ती कार्यालय पर भी जा सकते हैं.  टूर की शुरूआत इसी माह हो रही है तो समय से सीट बुक कराना  ही ठीक माना जाएगा.  क्योंकि कई बार किफायती पैकेज की सीटें पहले ही फुल हो जाती हैं.