logo-image

Snapchat का नया फीचर Real Time Location शेयर कर पाएंगे अब यूजर्स

स्नैपचैट के इस फीचर से यूजर्स अपनी रियल टाइम लोकेशन 15 मिनट या कुछ घंटों के लिए दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे.

Updated on: 20 Feb 2022, 02:14 PM

highlights

  • स्नैपचैट ने गैर-लाभकारी संस्था 'इट्स ऑन अस' की भागीदारी से यूजर्स के लिए किया नया फीचर लॉन्च 
  • स्नैपचैट ने अपने यूजर्स को शुक्रवार देर रात आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी दी

 

नई दिल्ली:

एडवांस टेक्नोलोजी के इस दौर में अब आपके पास हर सुविधा आसानी से उपलब्ध रहती है. स्मार्टफोन के कारण यह संभव हो पाया है कि लगभग हर परेशानी का हल हमें अपने स्मार्ट फोन से मिल जाता है. सोशल मीडिया के इस्तेमाल ने एक -दूसरे तक लोगों की पहुंच को आसान बनाया है. कभी बाहर  किसी मुसीबत में हों तो स्मार्टफोन के स्मार्ट ऐप्स से लोगों तक अपनी जानकारी जैसे लाइव लोकेशन तक भी आसानी से भेज पाना संभव हुआ है. इसी कड़ी में युवाओं के बीच पॉपुलर ऐप स्नैपचैट ने भी अपने यूजर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है. स्नैपचैट अपने यूजर्स को अब Real Time Location की सुविधा देगा. इस फीचर की मदद से स्नैपचैट के यूजर्स अब आसानी से दोस्तों के साथ अपनी लोकेशन शेयर कर पाएंगें. स्नैपचैट के इस फीचर से यूजर्स अपनी रियल टाइम लोकेशन 15 मिनट या कुछ घंटों के लिए दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः Truecaller से हटाना है नाम और नंबर, जानें यहां पूरा प्रोसेस

स्नैपचैट ने अपने यूजर्स को शुक्रवार देर रात आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी दी. स्नैपचैट ने ट्वीट में पोस्ट किया कि सुनिश्चित करें कि आप और आपके दोस्त अस्थायी लोकेशन-शेयरिंग के साथ सुरक्षित रूप से घर पहुंचें.

बता दें कि यह सुविधा आईओएस पर फाइंड माई ऐप के समान है. जहां जिन यूजर्स ने ऑप्ट इन किया है, वे सटीक स्थान देख और शेयर कर सकते हैं यह फीचर ऐप पर केवल आपसी दोस्तों के बीच ही उपलब्ध है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस सुविधा के लिए, स्नैपचैट ने गैर-लाभकारी संस्था इट्स ऑन अस के साथ भागीदारी की है. इस डील का उद्देश्य ही युवाओं को एक-दूसरे से जोड़े रखना और वास्तविक जीवन को सुरक्षित बनाए रखना है.

यह भी पढ़ेंः Flipkart की Quick Delivery Service अब घर पहुंचाएगी ग्रोसरी सिर्फ 45 मिनट में