logo-image

आम आदमी को झटका, इतने रुपये महंगी हुई Maggie 

Maggie Latest News: बीते सोमवार को हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Univer Limited) और नेस्ले इंडिया (Nestle India) ने अपने उत्पादों पर दाम बढ़ाने की घोषणा की.

Updated on: 15 Mar 2022, 01:59 PM

highlights

  • 14 मार्च को नेस्ले ने दाम बढ़ाने की घोषणा की
  • मैगी की कीमतों में 9-16% की हुई बढ़ोतर

नई दिल्ली:

Maggie Latest News: मैगी खाने के शौकीन हैं तो यह खबर आपको निराश कर सकती है. हर घर में 2 मिनट में बनाए जाने वाली मैगी के लिए अब आपको पहले के मुताबिक ज्यादा जेब ढ़ीली करनी होगी. बीते सोमवार को हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Univer Limited) और नेस्ले इंडिया (Nestle India) ने अपने उत्पादों पर दाम बढ़ाने की घोषणा की. आम आदमी को इस खबर से एक बड़ा झटका लग सकता है. कंपनी ने मैगी ही नहीं चाय, कॉफी, दूध जैसे उत्पादों पर भी दाम बढ़ाने की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ेंः रेल यात्री ध्यान दें: ट्रेन में यात्रा के दौरान किया ये काम तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

कितनी कीमत चुकानी होगी अब
नेस्ले इंडिया (Nestle India) ने मैगी की कीमत अलग-अलग पैक पर अलग-अलग बढ़ाई है. नेस्ले इंडिया के मुताबिक 14 मार्च से मैगी की कीमतें 9%- 16% बढ़ जाएंगी.  70 ग्राम मैगी के पैकेट के लिए ग्राहकों को 14 रुपये चुकाने होंगे, इसके लिए पहले कीमत 12 रुपये थी. 140 ग्राम वाले मैगी के पैकेट की कीमत 3 रुपये बढ़ गयी है. 560 ग्राम वाले पैकट के लिए 96 रुपए के बजाय अब 105 रुपये देने होंगे.

इन उत्पादों पर देनी होगी ज्यादा कीमत
नेस्ले के ए+मिल्क 1 लीटर कार्टन की खरीद पर 75 रुपये के बजाय 78 रुपये देने होंगे. वहीं नेस्कैफे क्लासिक कॉफी पाउडर की कीमत में तीन से सात फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.